BikanerEducationExclusive

लेखन के क्षेत्र में उभरा आरएसवी का सितारा

0
(0)

*”आरएसवियन अदिति कुमावत की अंग्रेजी शॉर्ट स्टोरीज की पुस्तक का हुआ लोकार्पण”*

बीकानेर । आरएसवी हायर सेकेंडरी विद्यालय की कक्षा दसवीं की छात्रा अदिति कुमावत ने युवा भारत में युवा लेखक की पहचान स्थापित करते हुए अपनी लिखी पुस्तक *आटिस्ट्री ऑफ प्लेजर* का लोकार्पण आरएसवी विद्यालय के ऑडिटोरियम में भव्य रूप से किया गया। पुस्तक लोकार्पण के मुख्य अतिथि डिपार्टमेंट ऑफ केमिस्ट्री डूंगर महाविद्यालय के प्रोफेसर एस एन जटोलिया ने कहा यह पुस्तक विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत का जरिया बनेगी।

इस पुस्तक की कहानियों में से यदि विद्यार्थी किसी एक कहानी को भी अपने जीवन में अपनाता है तो उसकी सफलता निश्चित है।नई कलम को बधाई एवं प्रेरणा देते हुए प्रो. जटोलिया ने कहा की वे निरंतर इस पथ पर अग्रसर होतीं रहे। पुस्तक लोकार्पण की वेला में उपस्थित अतिथि श्री सुरेन्द्र वर्मा ने बधाई देते हुए कहा कि आरएसवी के गर्भ में इस तरह के कई हीरे है, अदिति की यह पुस्तक निश्चित रूप से विद्यार्थियों के लिए पथ प्रदर्शन का कार्य करेगी। इस पुस्तक की कहानियां जीवन के नैतिक मूल्यों की कहानियां होने के साथ – साथ किसी भी बाल मन को प्रेरित करने वाली वो कहानियां है जो बातों ही बातों में सरल जीवन की सीख देती है

नीरज श्रीवास्तव ने अपनी बात रखते हुए कहा की इस उम्र में पढ़ाई के साथ – साथ अपने पैशन को पूरा करना वाकई काबिले तारीफ है। यह पुस्तक प्रेरणास्पद है ।
कार्यक्रम में उपस्थित अदिति की माताजी डॉ मीनाक्षी ने विद्यालय परिवार एवं इसके वातावरण को अदिति का प्रेरणास्त्रोत बताते हुए कहा की हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है की मेरी बिटिया एक ऐसे विद्यालय में पढ़ रही है जहां शिक्षा के साथ हुनर को भी पहचाना और निखारा जाता है।
कवयित्री कथाकार ऋतु शर्मा ने कहा की अदिति की कलम ने सिर्फ कहानियां ही नहीं रची है रचे है संस्कार । बाल मन की इन संवेदनाओं को शब्दों का रूप दे अदिति ने एक इतिहास रचा है। श्रीमती शर्मा ने कहा कि लेखन की दुनिया में इस युवा लेखक का स्वागत है। उन्होंने कहा कि पुस्तक की कहानियां बच्चों पर निश्चित रूप से अपना असर छोड़ेंगी ।

विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती निधि स्वामी ने कहा कि हमें गर्व है अदिति पर और खुशी है की अदिति जैसे होनहार अपने विद्यालय को एक अलग पहचान देते है। श्रीमती निधि ने कहा की अदिति की यह पुस्तक विद्यालय के पुस्तकालय की न सिर्फ शोभा बढ़ाएगी बल्कि विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए और लिखने के लिए भी प्रेरित करेगी। बधाई देते हुए कहा कि ये युवा कलम निरंतर चलती रहे। विद्यालय सदैव अपने होनहारों के स्वागत के लिए तत्पर है।
आभार ज्ञापित करते हुए डॉ पुनीत चोपड़ा ने अदिति और पूरे परिवार को बधाई दी ।कार्यक्रम का संचालन श्रीमती ऋतु शर्मा ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply