BikanerExclusivePolitics

कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने सीमावर्ती गांवों में किया सघन जनसंपर्क

0
(0)

*रेतीले धोरों पर लगी चौपाल*
*मतदाताओं को जन कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी*

बीकानेर 17 नवंबर। कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने कोलायत विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती गांवो में सघन जनसम्पर्क कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान ग्रामीणों ने भंवर सिंह भाटी का फूलमालाएं पहनकर स्वागत व अभिनंदन किया।
भंवर सिंह भाटी ने सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के रेतीले धोरों पर चौपाल लगाई और मतदाताओं से कोलायत विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोलायत की जनता ने मुझे दो बार चुनकर विधानसभा में भेजा है। गत 10 सालों में मैंने जनता के हित के कार्यों को सर्वोपरी रखा और जिन सुविधाओं से यह क्षेत्र वंचित था, वे सुविधा में देने का भरसक प्रयास किया।

कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने गत पांच सालों में विधानसभा क्षेत्र कोलायत में हुए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 2018 तक इस विधानसभा क्षेत्र में एक भी राजकीय कॉलेज नहीं था । आज राज्य के किसी भी विधानसभा क्षेत्र में इतनी संख्या में राजकीय कॉलेज खुले है। सर्वाधिक कॉलेज कोलायत विधानसभा क्षेत्र खुले है और शिक्षा सत्र शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी कॉलेजों के भवन निर्माण के काम चल रहा हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए बीकानेर अथवा प्रदेश के अन्य जिलों में जाना पड़ता था। अब उन्हें उनके आसपास के क्षेत्र में ही उसे उच्च शिक्षा की सुविधा मिल चुकी है। आने वाले 10 सालों में हमें इन शिक्षण संस्थाओं का सार्थक परिणाम मिलेगे। उन्होंने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में उच्च माध्यमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय बड़ी संख्या में खोले गए हैं। साथ ही बंद स्कूलों को पुनःचालू करवाया गया है।

इसी प्रकार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व सब सेंटर के अलावा पशुओं के लिए पशु उप केन्द्र की सुविधा भी जनता को मिली है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पानी, बिजली, सड़क आदि के क्षेत्र में बहुत सारे कार्य हुए हैं। गत पांच सालों में 2600 करोड रुपए के विकास कार्य करवा कर आधारभूत ढांचा खड़ा किया है।
उन्होंने बीकमपुर में जनसंपर्क के दौरान कहा कि इस क्षेत्र के व्यापारियों व किसानों की मांग पर गौण मंडी स्वीकृत की गई है और इसके लिए भूमि का आवंटन भी हो चुका है । यह कार्य शीघ्र पूरा होने के बाद किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए बज्जू नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि बीकमपुर,राववाला,गिरिराजसर व झझू में भी गौण मंडी स्वीकृत हो चुकी है और इसका काम शुरू हो गया है। यह हमारे इस क्षेत्र के व्यापारियों और किसानों के लिए बहुत बड़ी सौगात है।

कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने कहा कि कोलायत क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति मुझ से सीधा संपर्क कर सकता है। अगर आप कोलायत व बीकानेर पहुंचने में असमर्थ हो तो वह अपनी बात मुझ तक पहुंचाने के लिए किसी व्यक्ति को नुमाइंदा बनाएं ताकि वह आप से जुड़ी समस्याओं को रख सके। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र के विकास गति ना रूके। विकास का क्रम जो आपके सहयोग से शुरू किया है, वह जारी रहे। इसके लिए जरूरी है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो। यह तभी होगा जब हम घर-घर तक राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और कोलायत क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी मतदाताओं तक पहुंचायेंगे।

भाटी ने आज बीकमपुर फांटा,बीकमपुर,भड़ल,
सुखपुरा, हरजीराम की ढाणी, नारायणसर,गोगडियावाला, चारणवाला,फूलासर छोटा,फूलासर बड़ा, गौडू, रणजीतपुरा,फत्तुवाला, रावलोतान का तला,भवानी मेहरपुरा,
धिंगाणिया डेहर, गज्जेवाला में जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवाने के बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया और युवा शक्ति को इस चुनाव में जुट जाने का आह्वान किया।
कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस के साथ है। कांग्रेस की 07 गारंटी और विभिन्न

जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश उन्नति और प्रगति के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। भाजपा का नेतृत्व इन सात गारंटी से बुरी तरह से घबराया हुआ है । जनता से झूठे वादे करके आप सभी के बीच में बीजेपी आ रही है। हमें उनके मंसूबे पूरे नहीं होने देने हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति समरसता की पोषक रही है। धर्म के नाम पर बांटने वालों को समाज स्वीकार नहीं करेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने पांच वर्ष में शिक्षा,स्वास्थ्य, बिजली,पेयजल और पर्यटन सहित तमाम विभागों में अभूतपूर्व कार्य किया है। प्रत्येक स्थान पर मिल रहा जनसमर्थन इस बात का गवाह है कि राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी और भाजपा के भ्रमित करने वाले वादों को जनता नकारेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply