Picsart 22 06 23 23 09 44 431 scaled

मैट्रिक्स इंस्टीट्यूट ने बाहरवी विज्ञान वर्ग के बाद दसवीं के परिणामों में भी मारी बाजी

0
(0)

बीकानेर । लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।इन्ही चंद वाक्यों और विश्वास पर टिकी मुक्ताप्रसाद नगर लालगढ़ रोड स्थित एकमात्र सफलतम मैट्रिक्स इंस्टीट्यूट की नींव दिनों दिन और मजबूत होती जा रही है। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी 10वीं के परीक्षा परिणामों में मैट्रिक्स के विद्यार्थियों ने एक बार फिर से सफलता का परचम लहराया है। जहां इस इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी महेंद्र प्रतापसिंह ने 94 प्रतिशत अंक हासिल कर बीकानेर टॉप किया है। बीकानेर के मुक्ताप्रसाद कॉलोनी में स्थित मैट्रिक्स इंस्टीट्यूट ने इससे पहले हाल ही में जारी सीनियर सेकेंडरी में विज्ञान संकाय में बीकानेर में बेहतर और सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट दिया था।

इंस्टीट्यूट के निदेशक राजा सर ने दसवीं के परिणाम में अपने होनहार विद्यार्थियों के श्रेष्ठतम प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि मैट्रिक्स इंस्टीट्यूट बीकानेर का एकमात्र ऐसा शिक्षण संस्थान है जो हर वर्ष अपनी योग्यता व दक्षता के दम पर अभिभावकों के विश्वास पर लगातार खरा उतरता आया है। निदेशक राजा सर ने बताया दसवीं के रिजल्ट्स में इंस्टीट्यूट का होनहार महेंद्र प्रताप सिंह 94 प्रतिशत के साथ बीकानेर ही नही अपितु पूरे प्रदेश में मैट्रिक्स इंस्टिट्यूट का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही 52 विद्यार्थियों में से 5 विद्यार्थियों के 90+ व 40 विद्यार्थियों के 80+ अंक हासिल किए है।

राजा सर ने इंस्टीट्यूट की गेस्ट फेकल्टीज को इस शानदार उपलब्धि पर बधाई संदेश प्रेषित किया है। राजा सर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि मैट्रिक्स इंस्टीट्यूट ने हमेशा शिक्षा को महत्व दिया ना कि रुपए पैसों को। इसकी बदौलत आज बीकानेर में मैट्रिक्स का नाम शिक्षा के क्षेत्र विश्वनीय और भरोसेमंद तौर पर अभिभावकों की जुबां पर रहता है। राजा सर ने बताया छात्र छात्राओं ओर अभिभावकों के इंस्टीट्यूट के प्रति बढ़ते रुझान को देखते हुए नए शिक्षा सत्र 2022-23 से पहली क्लास से सीनियर सेकेंडरी क्लास तक के एडमिशन की अंतिम तारीख और आगे बढ़ाई गई है। ऐसे में जल्दी ही अपनी सीट बुक करवाएं ओर अनुभवी फेकल्टी से बेहतर शिक्षा पाने का सुअवसर ना चुकाएं।

राजा सर ने बताया कि 25%फीस में छूट के साथ बीकानेर की बेस्ट फैकल्टी द्वारा 27 जून 2022 से नये बैच शुरू हो रहे हैं। क्लास 10,11,12th और NEET के न्यू बैच शुरू हो रहे है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply