Picsart 22 06 08 08 54 24 018

युगप्रधान आचार्य महाश्रमण का धवल सेना सहित गंगाशहर में बेसब्री से इंतजार

3
(1)

बीकानेर। तेरापंथ भवन सहित शांति निकेतन और अन्य स्थानों पर इन दिनों रौनक छाई है। दरवाजों और दीवारों पर रंग-रोगन किया जा रहा है, साफ-सफाई सहित श्रद्धालुओं के रहने व आवागमन सहित भोजन एवं यातायात व्यवस्था को लेकर तेरापंथी सभा दिन-रात तैयारियों में लगी है। मार्ग में जगह-जगह तेरापंथ धर्मसंघ की धर्मध्वजाओं एवं पताकाओं को घर-घर फहराए जाने सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकरश्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा, गंगाशहर की ओर से दिन-रात एकाकार कर कार्य किया जा रहा है। यह सभी तैयारियां की जा रही है, तेरापंथ धर्मसंघ के युगप्रधान आचार्यश्री महाश्रमण के आगमन को लेकर जो अपनी धवल सेना के साथ 14 जून को तेरापंथ भवन गंगाशहर पधार रहे हैं।

आचार्य प्रवर का 14 से 17 जून तीन दिन तक यहां प्रवास रहेगा। जहां प्रतिदिन प्रात:9 बजे से गंगाशहर स्थित तेरापंथ भवन में प्रवचन भी होगा। गुरूदेव के प्रवास को देखते हुए गंगाशहरवासियों सहित तेरापंथी सभा, गंगाशहर में जर्बदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है।
सभा की भवन निर्माण समिति के संयोजक मनोहर नाहटा ने बताया कि तेरापंथ सेवाकेन्द्र, शान्ति निकेतन का रंग रोगन किया जा चुका है तथा तेरापंथ भवन के रंग रोगन व मरम्मत का कार्य अपने अंतिम चरण में है।

आवास व्यवस्था संयोजक जतन संचेती ने बताया कि गुरूदेव के गंगाशहर प्रवास के अवसर पर देश -प्रदेश के अनेक स्थानों से श्रद्धालुओं के आगमन की सूचना प्राप्त हुई है। उनके आवास की व्यवस्था के लिए 13 अतिथि भवनों को आरक्षित किया गया है। आवास व्यवस्था की टीम की मिटिंग कर सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।

विहार में युवाओं व किशोरों ने लिया भाग
पूज्य प्रवर का मंगलवार को नोखा गांव से भामटसर के लिए पैदल विहार में गंगाशहर के 65 युवाओं व किशोरों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। पूज्यप्रवर के विहार के साथ मार्ग सेवा संयोजक प्रकाश भंसाली के नेतृत्व में मार्ग सेवा का कार्य सुव्यवस्थित चल रहा है, जिसमें गंगाशहर के श्रावक-श्राविकाओं ने उत्साह से सेवाएं दी। बस सेवा प्रभारी नवरतन बोथरा ने बताया कि तेरापंथी सभा द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बसों की व्यवस्था की भी की गई है। सरदारशहर प्रवास से अब तक कुल 26 बड़ी बसों व अन्य वाहनों से श्रद्धालु पूज्यप्रवर के दर्शन व प्रवचन से लाभांवित हुए हैं।

तेरापंथ भवन से बस सेवा आचार्यश्री महाश्रमण के रासीसर प्रवास के अवसर पर श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा द्वारा बुधवार सुबह 8 बजे तेरापंथ भवन से बसों को रवाना किया जाएगा।
यातायात व्यवस्था को लेकर प्रभारी से की मुलाकात
आचार्यश्री महाश्रमण के आगमन और प्रवास के दौरान किसी प्रकार की यातायात व्यवस्था में कोई परेशानी ना हो, इसे लेकर मंगलवार को तेरापंथी सभा, गंगाशहर का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अमरचंद सोनी के नेतृत्व में ट्रेफिक पुलिस के यातायात प्रभारी प्रदीपसिंह चारण से मिला।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल लूणकरन छाजेड़, मंत्री रतनलाल छलाणी, जतन छाजेड़, बच्छराज नाहटा, पवन छाजेड़ सहित अन्य पदाधिकारियों ने व्यवस्था सुधार को लेकर यातायात प्रभारी से चर्चा की एवं साथ ही अपने सुझाव भी साझा किए, इस पर यातायात प्रभारी ने सभी व्यवस्थाओं को लेकर निश्चिंत रहने का आश्वासन दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply