Picsart 22 05 29 05 53 41 990

सेवादल की 1450 किमी की गौरव यात्रा का इस दिन होगा समापन

0
(0)

बीकानेर को मिली महत्वपूर्ण भूमिका

बीकानेर । क्रांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी भाई देसाई के नेत्रत्व में चल रही गौरव यात्रा का समापन समारोह दिल्ली स्थित राजघाट पर 1 जून को होगा । ज्ञात रहे की तिरंगा गौरव यात्रा 6 अप्रेल को साबरमती आश्रम से पद यात्रा के रूप में प्रारभ हुई थी व 1 जून को लगभग 1450 कि. मी. पद यात्रा पूर्ण कर 1 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित राजघाट पर पूर्ण होगी। इस उपल्क्ष में भारत वर्ष के तामाम प्रांतों के सेवा दल के सेवादार दिल्ली पहुंचेंगे। जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सभी का अभिवादन करेंगे व वहाँ पहुँचे सभी सेवादल के साथियों से अपने विचार सांझा करेगें।

समापन समारोह के लिए आयोजित कार्यक्रम में बीकानेर के सेवादल सदस्यों का भी विशेष योगदान रहेगा । आयोजन समिति ने बीकानेर को महत्वपूर्ण जिम्मेदार सौंपी है जिसके र्निवाहन के लिए शनिवार को एक बैठक का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता शहर सेवादल अध्यक्ष अनिल व्यास व प्रदेश उपाध्यक्ष कमल कल्ला की उपष्थिति में हुई। तैयारियों से सम्बन्धित इस महत्वपूर्ण बैठक में यह निर्णय हुआ कि लगभग 200 सेवादल के सदस्य 31 मई को बस द्वारा दिल्ली कूच करेंगे।

बैठक में इस आयोजन के लिए 3 समितियों का गठन किया गया जिसमें भोजन, आवास व परिवहन समिति है। यह समितियां सभी सेवादल सदस्यों के इस आयोजन को सम्पन्न करने का जिम्मा उठाएगी। बैठक में यह तय हुआ कि परिवहन समिति का जिम्मा रईस अली, ओमप्रकाश व प्रफुल्ल हटिला का होगा। यह सदस्य समापन्न समारोह में जाने वाले सदस्यों के परिवहन का संयोजन करेंगे। वहीं दिल्ली में आवास व्यवस्था का संयोजन आनंद परिहार, ब्रजमोहन व्यास व मदन पुष्करणा करेंगें।

साथ ही भोजन व्यवस्था का जिम्मा मोहित बिस्सा, गौरव मुन्धड़ा व मोहमम्द हसन का रहेगा। बैठक में वीरेंद्र किराडू, देवेश दुजारी, मोती पंडित, असलम, मनोज नायक, कमल हर्ष सहित सेवादल के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply