Picsart 22 05 11 11 21 17 909 scaled

आरएसवी के स्टूडेंट्स ग्रीष्मावकाश पर तो शिक्षक शटल बाॅल ले उतरे मैदान पर

0
(0)

*आरएसवी में टीचर्स टूर्नामेंट प्रारंभ*

बीकानेर । विद्यार्थियों के ग्रीष्मावकाश घोषित होने के पश्चात जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसबी उच्च माध्यमिक विद्यालय में टीचर्स टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने बढ़-चढ़कर के भाग लिया। अभी हाल ही में स्थापित *आर एस वी स्पोर्ट्स अकादमी के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट* में विद्यालय के शिक्षकों मैं लश -ग्रीन आरएसवी स्पोर्ट्स ग्राउंड पर बास्केट बॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, खो- खो, रस्साकशी, एथलेटिक्स आदि प्रतियोगिताओं में भाग लिया । लगभग सभी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ने इन खेलों का आनंद उठाया।

प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बनता था। स्पोर्ट्स अकादमी के प्रशिक्षकों ने पहले प्रतियोगियों को नियमों से परिचित करवाया तथा उसके पश्चात टीम बनाकर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के निदेशक सीए पार्थ मिश्रा ने खेलों के महत्व को स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में किसी ना किसी खेल में निरंतर भाग लेते रहना चाहिए।

उन्होंने कहा मैं भी नियमित रूप से क्रिकेट और अन्य खेलों में भाग लेता रहता हूं। खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए तथा जीत हार का आनंद लेना चाहिए। इसी भाव को लेकर विद्यालय में स्पोर्ट्स अकादमी की स्थापना की गई है जिसमें विद्यालय के नियमित विद्यार्थियों को भी निरंतर फुटबॉल ,
बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स आदि अन्य खेलों का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply