ईसीबी : “इंडस्ट्री मीट” कार्यक्रम में सीखे डिजायर, डेडिकेशन व डिटर्मिनेशन जैसे सफलता के मूल मंत्र ECB: The basics of success like Dzire, Dedication and Determination learned in “Industry Meet” program

0
(0)

बीकानेर। अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर में एमबीए विभाग के प्रथम वर्ष के नवप्रवेशित विद्यार्थियों का एक सप्ताह का ओरिएंटेशन कार्यक्रम के चौथे दिन “वर्चुअल इंडस्ट्री मीट” का आयोजन किया गया। एमबीए विभागाध्यक्ष डॉ. ऋचा यादव ने बताया कि इंडस्ट्री मीट का उद्धेश्य एमबीए के विद्यार्थियों को इंडस्ट्री में आवश्यक स्पेशल ट्रेट की जानकारी प्रदान करना था। इंडस्ट्री मीट के प्रथम सत्र के मुख्य वक्ता कोल इंडिया लिमिटेड के असिस्टेंट मेनेजर पवन डूकिया थे। डूकिया ने बताया कि लक्ष्य को हासिल करने के लिए तीन सीढ़ियां होती हैं- डिजायर, डेडिकेशन एंड डिटर्मिनेशन। इन तीन मूल मंत्रों को आत्मसात कर लिया तो वे जीवन पथ पर हौसले की उड़ान भरते हैं। डूकिया ने रोजगार योग्य व्यक्तित्व का निर्माण कैसे करें इस हेतु भी विद्यार्थियों को अवगत कराया।

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में बतौर मुख्य वक्ता राजस्थान सरकार के जल जीवन मिशन अभियान के प्रोग्राम ऑफिसर नवीन सारस्वत व तीसरे सत्र की मुख्य वक्ता आर.एन. बी. ग्लोबल यूनिवर्सिटी की डॉ. दीपाली मालोदिया रहे। इन्होंने गैर वाणिज्यिक पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों को मात्रात्मक तकनीक, लेखांकन और केस मैथड शिक्षण की बुनियादी जानकारी से परिचित करवाया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा रक्षिता सेठिया व दुर्गालाक्ष्मी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन नफीस अहमद ने किया।

#ECB #Dzire #Dedication #Determination #Industry Meet program

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply