वंदेमातरम मंच ने गंगाशहर सरकारी अस्पताल से हटवाया एक्सपायरी डेट की दवाओं का स्टॉक

0
(0)

बीकानेर। गंगाशहर की सेटेलाइट अस्पताल में शनिवार को एक्सपायरी डेट की दवा मरीजों को देने की जानकारी सामने आई है। यह बेहद गंभीर मामला है। ऐसी अनियमितता पर स्वास्थ्य महकमे को सख्त एक्शन लेने की दरकार है। हैरत की बात तो यह है कि जो काम इस महकमे को करना था वह एक सजग सामाजिक संगठन को करना पड़ा। इस खुलासे के बाद जाहिर होता है कि जिले का हैल्थ सिस्टम मरीजों की सेहत को लेकर कितना गंभीर है?

यह है मामला

बीते शुक्रवार की रात राष्ट्रीय वंदेमातरम् मंच टीम के पास गंगाशहर निवासी शिखर चंद चौपड़ा का फोन आया। चौपड़ा ने मंच को बताया कि मेन बाजार में स्थित सरकारी अस्पताल से एक्सपायर डेट की दवाइयां दी जा रही है। उन्होंने अपना रुका यानि डाॅक्टर की पर्ची और आरओ के घोल का ऊपर का पैकेट भेजा जिसमें एक्सपायर डेट जुलाई 2020 लिखी थी। इस सूचना के बाद शनिवार सुबह 9:00 बजे वंदे मातरम मंच की टीम विजय कोचर मालचंद जोशी के नेतृत्व में सरकारी अस्पताल पहुंची। जहां पर गंगाशहर की सेवाभावी डॉ अंजना कोचर लंबी लाइन के बीच पेसेंट को देखते हुए मिली। अन्य कोई डॉक्टर जिम्मेदार वहां पर नहीं था। मंच ने डॉ अंजना कोचर को एक्सपायर डेट की दवाएं वितरित होने संबंधित शिकायत की। उन्होंने हाथ का हाथ दवा वितरण करने वाले कार्मिक अमित को बुलाया और कहा इस तरह काम कैसे हो रहा है। दवा वितरण कर्मचारी ने अपनी गलती मानी और एक्सपायर डेट का सारा स्टॉक तुरंत हटाने की जिम्मेदारी भी ले ली।

वंदे मातरम टीम के साथ चले शिखर चंद चौपड़ा ने बताया की पर्याप्त डॉक्टरों की व्यवस्था नहीं होने की वजह से घंटों लोगों को खड़ा रहना पड़ता है और हॉस्पिटल के दरवाजे के बाहर तो बैठने की पूरी व्यवस्था नहीं होने की वजह से धूप में भी खड़ा रहना पड़ता है। इस संबंध में फोटो में देखिए बुजुर्ग आदमी भी हाथ में लाठी लिए खड़े हैं। दवा वितरण काउंटर पर पूरी जिम्मेदारी से कार्य नहीं होता पूरे समय ड्यूटी नहीं दी जाती और कई बार तो चाय के बहाने आधे आधे घंटे गप्पे मार कर निकाल दिया जाता है।

img 20200912 wa00283457728346425451746

फिर मंच ने शिखर चंद चौपड़ा की बात को डॉ अंजना कोचर तक पहुंचाई। साथ ही सीएमएचओ तथा कलेक्टर तक भी उनकी शिकायत समस्या पहुंचाने की जिम्मेदारी ली।इस दौरान राष्ट्रीय वंदे मातरम मंच के विजय कोचर के साथ माल चंद्र जोशी संतोष सेवग पीयूष जैन शिखर चंद चोपड़ा नवल किशोर तिवारी और राधेश्याम आचार्य मौजूद रहे। उपस्थित गंगा शहर निवासी शिखर चंद चौपड़ा सहित मौजूद सभी निवासियों ने वंदे मातरम टीम को धन्यवाद दिया।

यह जानकारी आनंद गौड़, प्रवक्ता राष्ट्रीय वंदे मातरम मंच बीकानेर व विजय कोचर राष्ट्रीय संयोजक वंदे मातरम मंच बीकानेर ने दी है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply