AdministrationBikaner

विद्युत छीजत 15 प्रतिशत तक लाने के लक्ष्य पर की चर्चा

0
(0)

डिस्काॅम प्रबन्ध निदेशक ने वी सी के द्वारा 11 वृत्तों के वरिष्ठ अधिकारियो की बैठक ली।

जोधपुर ,19 जून । जोधपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक अविनाश सिघ्ंावी ने शुक्रवार को न्यूपावर हाउस काॅरपोरेट कार्यालय सभागार से वी सी द्वारा 11 वृत्तों के वरिष्ठ अधिकारियो की बैठक ली
विद्युत छीजत 15 प्रतिशत तक लाये
प्रबन्ध निदेशक ने विद्युत छीजत में 15 प्रतिशत तक लाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी को मिलकर टीम भावना से काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि टी एण्ड डी व ए टी एण्ड सी लाॅसेज में कमी लाने के लक्ष्य को प्राप्त करे।
विजिलेंस कार्य लगातार जारी रखे
प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि विजिलेंस कार्य लगातार जारी रखे। बिजली चोरी के विरूद्व कार्यवाही करे। उन्होंने कहा कि विजिलेंस कार्य करने के बाद उसमें आगे भी कार्यवाही जारी रखे। नोटिस देवे। उन्होंने कहा कि सभी मेहनत से कार्य करे, जिला प्रशासन का सहयोग मिलेगा।
प्रबन्ध निदेशक कहा कि केन्दªीकृत कस्टमर केयर सेन्टर में जो भी बिजली चोरी की जानाकारी मिले उस पर कार्यवाही की जावे। उन्होंने कहा कि निर्धारित विजिलेंस डे पर भी विजिलेंस कार्यवाही करे। उन्होने कहा कि अवैध ट्राॅसफार्मर जब्त करने व उनके विरूद्व कार्यवाही की जांवे । उन्होंने कहा कि विजिलेेेंस कार्य से अनेक अवैध ट्राॅसफार्मर जब्त हुए है, ऐसा लगातार करते रहे। उन्होंने कहा कि अस्थायी कनेक्शन की जांच भी की जावे व उनकी सही बिलिंग हो।
राजस्व वसूली पर पूरा जोर देवे
प्रबन्ध निदेशक ने राजस्व वसूली पर पूरा जोर देते हुए कहा कि जहंा भी डिस्काॅम की राशि बकाया है उसे वसूल करने पर जोर देवे। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागो में बकाया राशि वसूली के भी सार्थक प्रयास करे।
नये कनेक्शन का पहला बिल समय पर जारी करे
प्रबन्ध निदेशक कहा कि नये कनेक्शन देने के बाद उसका पहला बिल समय पर जारी करे ताकि समय पर राजस्व प्राप्त हो सके।
ट्राॅसफार्मर आवश्यकता की समय पर पूर्ति होगी
प्रबन्ध निदेशक कहा कि वरिष्ठ अधिकारियो से बातचीत में उनके वृत्तों की ट्राॅसफार्मर आवश्यकता की जानाकारी ली व जंहा कही इसकी मांग हुई उसकी समय पर आपूर्ति का निर्देश बैठक में ही दिए।
बिजली चोरी मुक्त डिस्काॅम हमारा
प्रबन्ध निदेशक ने वी सी में कहा कि हमारा पहला लक्ष्य सम्पूर्ण डिस्काॅम को बिजली चोरी से मुक्त बनाना है। उसके लिए सभी के सार्थक प्रयास से ही यह सभ्भव हो सकता है।
उपभोक्ता व डिस्काॅम में अच्छा माहौल रखे
प्रबन्ध निदेशक ने वी सी में कहा कि उपभोक्ताओं व डिस्काॅम के बीच अच्छा माहौल रखे। उनकी विद्युत समस्याओ को सुने व सकारात्मक कार्यवाही को आश्वस्त करें। फोन भी उठावे व सही जवाब देवे।
11 केवी फीडर अच्छी स्थिति में हो
प्रबन्ध निदेशक कहा कि 11 केवी फीडरो की सही मरम्मत करते रहे। उसको प्रमुख प्राथमिकता देंवे। इससे लाइन फाल्ट की स्थिति भी कम होगी। उन्होंने कहा कि मरम्मत कार्य के लिए सही समय पर शट डाउन लेवे।
संभागीय मुख्य अभियंता सुभाष विश्नोई व प्रावैधिक सहायक प्रबंध निदेशक बीएल दहिया की सेवाओं को सराहा:
प्रबंध निदेशक ने वीसी में ही संभागीय मुख्य अभियंता बीकानेर सुभाष विश्नोई व जोधपुर में प्रबंध निदेशक के प्रावैधिक सहायक बीएल दहिया की 34 वर्ष की सेवाओं की सराहना की। दोनों इसी माह 30 जून का सेवानिवृत हो रहें है।
जोधपुर में वी सी में निदेशक तकनीकी केपी वर्मा, निदेशक वित्त कीर्ति कच्छवाह, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ंता एम एल मेघवाल , यू एस चौहान , हवासिंह चैधरी , एम आर मीणा ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामसिंह चारण ,मुख्य लेखा नियन्त्रक एस के गोयल, कम्पनी सचिव आर के सिंह ,मुख्य लेखाधिकारी पुष्पा मित्तल, टीए.टू एम डी बी एल दहिया, अधीक्षण अभियंन्ता प्रमोद टाक, इम्तियाज बेग, वी के छंगाणी, रामनिवास विश्नोई, ए आर जागिड़, एम एल बेंदा, संजय वाजपेयी , अरविन्द जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply