BikanerCrimeExclusive

दुपहिया वाहन चोरी का खुलासा 8 मोटरसाईकिले बरामद

0
(0)

➤ दो अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

बीकानेर । नाल थाना पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए दुपहिया वाहन चोरी का खुलासा कर 8 मोटरसाईकिले बरामद की हैं। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि नाल थानाधिकारी महेन्द्र दत्त के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी साक्ष्यों का संकलन एवं आसुचना संकलन कर वाहन चोरी की वारदात करने वाले व्यक्ति को चिन्हित किया गया। इस के बाद निगरानी रख निरूद्ध किया जाकर बाद अनुसंधान विधि से संघर्षरत बालक को सम्प्रेशण गृह में भिजवाया गया। तत्पश्चात मुल्जिम बाबुराम पुत्र नेमचन्द जाति ब्राहम्ण निवासी गजनेर व सकील उर्फ गुटीया पुत्र लालेखा जाति मुसलमान निवासी गजनेर को वाहन चोरी में सहयोग व चोरी के वाहन खरीदने पर गिरफ्तार किया गया। मुल्जिमों से प्रकरण हाजा में चोरी की गई मोटर साईकिल नम्बर RJ07SR0202 जब्त की गई तथा सात अन्य मोटर साईकिल भी जब्त की गई।

प्रकरण का विवरणः परिवादी मोहित व्यास द्वारा 25 अप्रेल 2024 को रिपोर्ट दी कि 02 अप्रेल 2024 को एम.जी.एस.यु यूनिवर्सिटी के पास सरस बूथ के पास से एक मोटर साईकिल नम्बर RJ07SR0202 खड़ी की थी। जो मैंने 15-20 मिनट बाद सम्भाली तो नहीं मिली। किसी व्यक्ति ने चोरी कर ली। वगैरा पर मुकदमा नम्बर 117/2024 धारा 379 भादस मे दर्ज कर अनुसंधान श्री सुभाशचन्द सउनि के सुपुर्द किया गया।

वारदात को ऐसे देते थे अंजाम – विधि से संघर्षरत बालक द्वारा जहां पर अधिक मोटर साईकिल खड़ी रहती है। वहां पर रैकी की जाती है तथा मोटर साईकिल खड़ा करने वाला व्यक्ति मोटर साईकिल से दूर होते ही मोटर साईकिल का प्लग निकाल कर मोटर साईकिल स्टार्ट कर चोरी की वारदात को अन्जाम देते हैं। चोरी की गई मोटर साईकिल गजनेर निवासी सकील उर्फ गुटीयां को सस्ते दामों में बैचान कर देता है तथा वारदात के समय अपने साथ एक अन्य व्यक्ति को रूपयों का लालच देकर साथ रखता है।

इस प्रकरण में चोरी की वारदात में मुल्जिम बाबुलाल के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अन्जाम दिया गया है। चोरी की मोटर साइकिल ग्रामीण ईलाकों में बेचना मालूम हुआ है जिस संबंध में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है।
पुलिस ने बताया कि विधि से संघर्षरत बालक अव्वल दर्जे का वाहन चोर एवं नकबजन है। जिसके विरूद्ध पूर्व में भी चोरी व नकबजनी के पुलिस थाना गजनेर, नाल, नयाशहर, छापर चुरू, सदर नागौर, मुण्डवा नागौर, बनाड़ जौधपुर में काफी चौरी व नकबजनी के प्रकरण दर्ज है।

Screenshot 20240430 233628 Drive

प्रकरण में अब तक गिरफ्तार अभियुक्तः –

1. सकील उर्फ गुटीयो पुत्र लाले खां जाति मुसलमान उम्र 19 साल निवासी वार्ड न 9 गजनेर

2. बाबुलाल पुत्र नेमीचन्द जाति ब्राह्मण उम्र 20 साल निवासी वार्ड नम्बर 7 गजनेर

विशेष भूमिकाः- पवन कुमार कानि 988 व रमेश कुमार कानि 763

इनका रहा मार्गदर्शन – महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रेज बीकानेर, पुलिस अधीक्षक जिला बीकानेर, अति. पुलिस अधीक्षक शहर बीकानेर के निर्देशानुसार वाहन चोरी की हो रही वारदातों के खुलासा बाबत शालिनी बजाज आर.पी.एस. वृताधिकारी गंगाशहर के निकटतम सुपरविजन में कार्रवाई की गई।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply