BikanerExclusivePolitics

रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की नीति पर आगे बढ़ेंगी सरकार – मेघवाल

0
(0)

बीकानेर। केंद्रीय मंत्री व लोकसभा चुनाव में बीकानेर से भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी का घोषणा पत्र विकसित भारत के लिए मोदी की गारंटी पर फोकस है। भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत के जिसमें समाज के 4 स्तंभों – महिला, युवा, गरीब और किसान के उत्थान पर जोर दिया गया है। रेलवे स्टेशन के सामने होटल वृंदावन रीजेंसी स्थित बीजेपी के लोकसभा चुनाव कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में संकल्प पत्र समिति के सदस्य अर्जुनराम ने कहा कि गुड गवर्नेस, डिजिटल गवर्नेस और डेटा गवर्नेस के लिए देश में आवश्यक इन्फ्रास्ट्रक्चर्स तैयार होंगे। भाजपा सरकार समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए संकल्पबद्ध है। गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना 2029 तक देने का वादा 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज का वादा जन औषधि केंद्रों का विस्तार होगा।

मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 20 लाख रुपए की जाएगी। गरीबों को 3 करोड़ घर दिए जाएंगे। मेघवाल ने कहा एक राष्ट्र, एक चुनाव और एक सामान्य मतदाता सूची प्रणाली शुरू की जाएगी। आने वाले समय में कुल 03 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा। पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे। महिला खिलाड़ियों को खेलों में आगे बढ़ने के लिए विशेष प्रोग्राम जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाएगा। 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया जाएगा।

21वीं सदी के भारत की बुनियाद के लिए भाजपा 3 इन्फ्रास्ट्रकचर्स से मजबूत करेगी। सोशल, डिजिटल और फिजिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करेंगे, देश के चारों कोने में बुलेट ट्रेन चलाए जाएंगे वंदे भारत का विस्तार करेंगे वंदे भारत के 3 मॉडल चलेंगे वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयरकार और वंदे भारत मेट्रो पूरे देश में चार्जिंग स्टेशन और इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाए जा रहे हैं। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल का मार्केट बढ़ रहा है। 10 साल पहले एक साल में 2000 गाड़ियां बिकी थीं पिछले साल 17 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां बिकी हैं सैटेलाइट टाउन का निर्माण करेंगे। इसके लिए स्केल और स्पीड बढ़ाकर शहरीकरण से रोजगार पैदा किये जाएंगे किसान सम्मान निधि का लाभ जारी रहेगा। किसान क्रेडिट कार्ड के दायरे में हमने हमारे पशुपालक और मछुआरों को जोड़ा है। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ भी देश के 10 करोड़ किसानों को आगे भी मिलेगा।

मेघवाल ने यह भी कहा कि भारत में होंगे पीएम स्व निधि योजना का विस्तार करते हुए 50 हजार रूपये के लोन की लिमिट को बढ़ाया जाएगा। इसका विस्तार छोटे कस्बों ग्रामीण एवं देहात क्षेत्रों तक किया जाएगा। युवाओं को अपनी रुचि का काम करने के लिए और अधिक पैसे मिलेंगे हमारी सरकार करोड़ों घरों का बिजली बिल शून्य करने के लिए पीएम सूर्यघर योजना के तहत सौर ऊर्जा के सोलर पैनल लगाएंगे। अंतरिक्ष क्षेत्र में मानव को अंतरिक्ष में भेजने हेतु गगन यान मिशन लॉच किया जाएगा। 140 करोड़ देशवासियों का एंबीशन मोदी का मिशन है हमारी सरकार रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की नीति पर आगे बढ़ेंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, जालम सिंह भाटी, विधायक जेठानंद व्यास, मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित, लोकसभा संयोजक सत्यप्रकाश आचार्य, मिडिया संयोजक मनीष सोनी, मुकेश आचार्य, कमल गहलोत उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों ही केंद्रीय बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने इस संकल्प पत्र को जारी किया था।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply