BikanerExclusiveSociety

बीकानेर में इस देश के कलाकार रामायण प्ले का करेंगे मंचन 

0
(0)

– ‘ध्यान से मतदान’ कार्यक्रम 10 से, शत-प्रतिशत मतदान का देंगे संदेश  

– प्रमुख कारोबारी संस्थान रहेंगे सहयोगी 

बीकानेर। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव धीरे धीरे अपनी गति पकड़ रहा है और इस गति के साथ ही चुनावी समीकरण भी बदल रहे हैं। प्रचार के रोमांच में दिन प्रतिदिन लोगों की मनोदशा भी बदल रही है। इस रोमांच और बदलती मनोदशा के कारण कई मतदाता माहौल के वशीभूत होकर अपना मतदान कर देते हैं जिसके कारण अनजाने ही वो अपने मत का ग़लत इस्तेमाल कर जाते हैं। 

‘ध्यान से मतदान’ कार्यक्रम-श्लोगन के साथ मतदाताओं का ध्यान केंद्रित करने का एक प्रयास है। यह जानकारी देते हुए अंतर्राष्ट्रीय योग प्रशिक्षक नवीन मेघवाल ने यह भी बताया कि नवीन मेघवाल तथा समत्वम् ट्रस्ट के तत्वावधान में कार्यक्रम द्वारा मतदाताओं को सजगता और विवेक के साथ मत करने का आह्वान किया जाएगा। विशेषत: नये मतदाताओं को ध्यानपूर्वक मत करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस दौरान इंडोनेशिया के 8 कलाकारों की टीम रामायण का मंचन करेगी। यह कार्यक्रम 10 अप्रैल से अलग-अलग कोचिंग इंस्टिट्यूट, स्कूल, संस्थान में विद्यार्थियों और आम जनता के लिए होंगे। मेघवाल के साथ उनके प्रशिक्षित किए हुए 10-12 किन्नर योग शिक्षक भी भाग लेंगे।

समत्वम् के प्रधान ट्रस्टी पुनीत शर्मा ने बताया कि यह बीकानेर की धरा पर अपनी तरह का पहला और अनूठा कार्यक्रम होगा। इस मुहिम में सिंथेसिस, रोट्रेक्ट क्लब बीकानेर, रोटरी क्लब बीकानेर रॉयल्स, बीकानेरी कलाकार आर मोबाइल एक्सेसरीज, एमबी एडवरटाइजिंग, कॉन्सेप्ट कोचिंग, खेल सेल स्पोट्र्स, प्रॉविक जॉब एंड प्लेसमेंट, बीकालाल होटल एंड रेस्टोरेंट, इन्नेट सहयोगी रहेंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply