BikanerExclusiveHealth

स्वास्थ्य भवन में अनुपस्थित मिले 9 कार्मिकों को दिए जाएंगे नोटिस

0
(0)

*संभागीय आयुक्त ने किया अचानक निरीक्षण*

बीकानेर, 3 अप्रैल। संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने बुधवार को स्वास्थ्य भवन का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपस्थिति रजिस्टरों की जांच की और बिना सूचना के कार्मिक अनुपस्थित मिलने पर नाराजगी जताई। बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए 9 कार्मिकों के विरुद्ध नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए संभागीय आयुक्त ने कहा कि संबंधित कार्मिकों से अगले तीन दिन में स्पष्टीकरण लिया जाए। सिंघवी ने कहा कि सभी अधिकारी व कार्मिक कार्यालय समय में अपने स्थान पर उपस्थित रहें।

संभागीय आयुक्त ने कार्यालय में साफ सफाई, रंग रोगन, मरम्मत, पत्रावलियों का व्यवस्थीकरण आदि का जायजा लिया।अलमारियां खुलवाकर निरीक्षण करते हुए संभागीय आयुक्त ने कहा कि सभी पत्रावलियां व्यवस्थित रहें। कार्यालय परिसर में साफ-सफाई रहे। अनुपयोगी सामान के निस्तारण किया जाए। संभागीय आयुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी और कार्मिक समय पर कार्यालय उपस्थित हों तथा कार्मिक सौंपे गए कार्य समयबद्ध रूप से पूरे करें।

उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं रिकार्ड्स देखें और अधीनस्थ से समयबद्ध रिपोर्ट लें। पीने के पानी के स्थान पर गंदगी पाए जाने पर संभागीय आयुक्त ने नाराजगी जताई। इस स्थान पर साफ-सफाई सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय का प्रवेश द्वार, टूट-फूट ठीक करवाने और रंगाई-पुताई करवाने को भी कहा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply