BikanerExclusiveSociety

पुष्करणा सावे के लिए विशेष व्यवस्थाएं करें प्रशासन- व्यास

0
(0)

*प्रबुद्ध नागरिकों से बात कर प्रशासन को करवाया अवगत*

बीकानेर, 6 फरवरी। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र विधायक जेठानन्द व्यास ने कहा कि आगामी पुष्करणा सावे के मद्देनजर प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए जाएं। व्यास ने मंगलवार को शहर का दौरा किया प्रबुद्ध नागरिकों से ऐतिहासिक पुष्करणा सावे की व्यवस्थाओं और तैयारियों के संबंध में जानकारी ली।

व्यास ने बताया कि सावे के मद्देनजर आवश्यकता अनुसार सड़कें नाली, गड्डे दुरुस्त करवाएं जाएगे। संबंधित क्षेत्र में साफ सफाई रहे इसके भी पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था सही नहीं है उन्हें तुरंत प्रभाव से संबंधित एजेंसियों द्वारा ठीक करवाया जाएगा।

व्यास ने बताया कि प्राथमिक चिकित्सा के लिए अस्थायी स्वास्थ्य केन्द्र मय डिस्पेन्सरी टीम की व्यवस्था करने, आवश्यकतानुसार निशुल्क पानी के टैंकर की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों से चर्चा की। 17-18 फरवरी को होने वाले इस सावे पर विभिन्न क्षेत्रों में विद्युत लोड को नियन्त्रित करने के लिए जेनरेटर की व्यवस्था ,मोहता चौक से नत्थूसर गेट एंव जस्सूसर गेट से अन्दर की तरफ आने वाले रास्ते में ट्रैफिक सिस्टम को वन -वे करके बड़े वाहनों का प्रवेश रोकने एंव यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने, ई रिक्शा एंव ई लोडर की निशुल्क व्यवस्था के संबंध में जिला प्रशासन को अवगत करवाया गया है।

व्यास ने कहा कि वर्तमान युग में सामूहिक पुष्करणा सावा फिजूलखर्ची को रोकने के लिए अहम उदाहरण है ऐसे में आवश्यक व्यवस्थाएं करने में प्रशासन तत्पर रहे, इसके लिए आवश्यक समन्वय किया जा रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply