BikanerBusinessExclusive

बुल पावर एनर्जी को बनाया किर्लोस्कर ग्रीन जेनसेट सेगमेंट का अधिकृत डीलर

0
(0)

पर्यावरण मापदंडों के अनुरूप उत्पादन कर रहा है किर्लोस्कर

बीकानेर। रानी बाज़ार स्थित नेबुला रेस्तरा में बुधवार को बुल पावर एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया , जिसका उद्देश्य पर्यावरण कंट्रोल बोर्ड के नए नियमों के बारे में अवगत करवाने के साथ साथ बीकानेर क्षेत्र के लिए बुल पावर एनर्जी को किर्लोस्कर ग्रीन जेनसेट सेगमेंट का अधिकृत डीलर बनाये जाने से संदर्भित रहा। इस दौरान, बुल पावर एनर्जी के फाउंडर तथा चेयरमैन शरद दत्त आचार्य ने बताया की कम्पनी पिछले 6 वर्षो से पावर डिस्ट्रीब्यूशन का कारोबार कर रही है जिसमें प्रमुख रूप से सोलर पावर कारोबार है। कम्पनी द्वारा हाल में किर्लोस्कर तथा जैकसन एंड कम्पनी के साथ बीकानेर में किर्लोस्कर जेनसेट का कारोबार भी प्ररम्भ किया गया है। इस दौरान दिल्ली और जयपुर से किर्लोस्कर ऑयल इंजन तथा जैकसन एंड कम्पनी के अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने बुल पावर एनर्जी के साथ मजबूत साझेदारी के साथ आगे बढ़ने की बात रखी ।

कांफ्रेंस के मुख्य वक्ता के रूप में पधारे जैक्सन एंड कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनिल गौतम ने किर्लोस्कर डीजी सेट की उच्चतम तकनीक और मजबूत विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि किर्लोस्कर जेनसेट पर्यावरण मानकों और ऊर्जा कुशलता को ध्यान में रखकर बनाये गए हैं। उन्होंने कम्पनी के इतिहास पर चर्चा करते हुए आने वाले दिनों में कम्पनी के नये उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। गौतम ने बताया कि देशभर में डेढ़ लाख जेनसेट का मार्केट है और इसमें किर्लोस्कर का मार्केट 40 प्रतिशत है। कंपनी का सालाना 600 करोड़ का टर्नओवर है और जेनसेट के मामले में राजस्थान में नंबर वन है। उन्होंने बताया कि जुलाई 2024 से पर्यावरण के मापदंड सीपीसी 4 की ही अनुमति है और हम इसी स्टडर्ड की पालना कर रहे हैं।

कांफ्रेंस में किर्लोस्कर ऑयल इंजन लिमिटेड के एरिया सेल्स मेनेजर अंकित सक्सेना तथा देबाशीष त्यागी ने किर्लोस्कर समूह और इसकी देश में स्थापित 150 वर्षो के अटूट विश्वास के बार में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किर्लोस्कर जेनसेट शत प्रतिशत भारत में बना है और यह मेक इन इन्डिया को रिप्रेजेंट करता है। इस अवसर पर उन्होंने बुल पावर के साथ उनकी मजबूत साझेदारी के बारे में अपनी उत्साहपूर्ण भावना व्यक्त की तथा ऊर्जा क्षेत्र में कम्पनी द्वारा उपलब्ध करवाए जाने वाले विभिन्न उत्पादों के बारे में बताया।

इस अवसर पर उपस्थित जैक्सन एंड कंपनी के राजस्थान प्रभारी हेमंत गुप्ता तथा कौशिक त्रिवेदी ने बताया कि किर्लोस्कर जेनसेट उत्पाद तथा सेवाओं में बेहतरीन है तथा वर्तमान में देश में प्रथम रैंक रखता है। इस अवसर पर बुल पावर एनर्जी के निदेशक दिनेश बिश्नोई तथा महेश पारीक ने बताया कि बुल पावर एनर्जी, जैक्सन एंड कंपनी और किर्लोस्कर ऑयल इंजन लिमिटेड के संयुक्त प्रयासों से हम एनर्जी और पावर के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने और अपने ग्राहकों को पूर्ण रूप से संतुष्टी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर डॉ. चंद्रशेखर श्रीमाली ने सभी प्रेस से पधारे साथियो का ध्यन्यवाद दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply