BikanerExclusivePolitics

दस साल में हुआ कोलायत का विकास, सच किसी से छुपा नहीं, विपक्ष के आरोप बेबुनियाद, जनता देगी जवाब

0
(0)

कोलायत क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी भाटी का जनसंपर्क रहा जारी

बीकानेर, 22 नवंबर। कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने बुधवार को भी अपना जनसंपर्क अभियान जारी रखा। उन्होंने विपक्ष पर तीखे प्रहार किए और जनता से अपील करते हुए कहा कि कोलायत विधानसभा के जागरूक मतदाता, भाजपा के झूठे आरोपों का करारा जवाब 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निशान पर बटन दबाकर देगी। कोलायत में गत दस वर्षों में हुए विकास के बदले प्रत्येक मतदाता हाथ के निशान पर मुहर लगाएगा।

कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र की 36 कौम के आशीर्वाद से उन्हें दो बार विधायक बनने का अवसर मिला। इन 10 सालों में कोलायत का माहौल शांतिपूर्ण रहा और कोलायत विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य करवाने में हर संभव प्रयास किए गए। कोलायत में सद्भाव व शान्तिपूर्ण माहौल रहे इसके लिए कांग्रेस को विजय दिलाना जरूरी है। उन्होंने विश्वास जताया कि क्षेत्र की सर्व समाज का आशीर्वाद इस बार के चुनाव में भी मिलेगा। साथ ही उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के देवतुल्य नागरिकों को विश्वास दिलाया कि कोलायत के विकास में आगे भी कोई कोर कसर नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कहा विपक्ष के आधारहीन और बेबुनियाद आरोपों का जवाब कोलायत की जनता देगी। बिना किसी मुद्दे के विपक्ष के उम्मीदवार आज कोलायत की जनता को भ्रमित करने का कुप्रयास कर रहे हैं।

कोलायत के जागरूक मतदाता मौकापरस्त नेताओं को अच्छी तरह से पहचानती है। पिछले 35 सालों में जिन्होंने कोलायत की जनता को विकास से वंचित रखा, कोलायत में हुआ विकास उनकी आंखों में रड़क रहा है। विपक्षी नेता और पार्टियां कोलायत को खोखला करने की बात कह रहे हैं, जबकि उन्हें अच्छी तरह से मालूम है कि यह कोलायत पिछले 10 वर्षों में खोखला नहीं हुआ है। 35 साल तो विपक्ष ने ही इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, तब उनको यह दिखाई क्यों नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास कहने और बताने को कुछ नहीं है। इसलिए बेबुनियाद आरोप लगाकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन सभी जानते हैं कि इन आरोपों में कोई दम नहीं है।

कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने कहा कि पिछड़े विधानसभा के रूप में पहचान रखने वाला कोलायत आज विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है। जहां 2018 तक एक भी राजकीय कॉलेज इस विधानसभा क्षेत्र में नहीं था, वही आज 7 राजकीय कॉलेज इन पांच सालों में न केवल स्वीकृत हुए बल्कि इनके भवन भी लगभग बन चुके हैं और बच्चे इनमें अध्यनरत हैं। उन्होंने कोलायत में पानी-बिजली, सड़क चिकित्सा सहित अन्य विकास कार्य होने की जानकारी दी और कहा कि राज्य सरकार ने सभी वर्गों के कल्याण के लिए राहत भरी योजनाएं शुरू की है। इन योजनाओं से हर वर्ग का व्यक्ति लाभान्वित हो रहा है। महंगाई राहत कैंप के माध्यम से महंगाई को कम करने का काम किया है। घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को 100 यूनिट और किसानों के कृषि नलकूपों पर 2000 यूनिट बिजली फ्री में दी जा रही है।

सीमावर्ती गांवों में सघन जनसम्पर्क
कांग्रेस प्रत्याशी ने आज सीमावर्ती गांवों में अपना चुनावी जनसंपर्क अभियान जारी रखते हुए जागरणवाला, संतोष नगर,04 एम एम, 02 एम एम, गोकुल, दण्डकला, कांधरलों, छिला कश्मीर, राववाला, 07 ए एम, बरसलपुर, 4 बी एम आर, भूरासर व मगनवाला आदि गांवों में चुनावी सभा की और बड़े बुजुर्ग, युवा मतदाताओं के समक्ष अपनी बात रखी और विकास के नाम पर मतदान करने की अपील की।
जनसंपर्क के दौरान भाटी के साथ प्रवीण मेघवाल, सोहनलाल, निर्मला, पदम सिंह, डूंगरराम धतरवाल, छुग सिंह, ओम कस्वां, मोहन सिंह राठौड़, हणुवंत सिंह राठौड़, रावतदान, लक्ष्मण सिंह, प्रेम सिंह, नंदराम, शंकर गिरी व भादर राम आदि रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply