BikanerEducationExclusive

स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए 63 स्कूलों के विद्यार्थी पहुंचे अर्हम्

1
(1)

*21 जून को वितरित होंगे पुरस्कार*
*5 लाख की स्कॉलरशिप, एलइडी टीवी सहित मिलेंगे ढेरों उपहार*

बीकानेर। शिक्षा को बढ़ावा मिले तथा किसी भी विद्यार्थी को शिक्षा प्राप्त करने में कोई बाधा नहीं आए ऐसे प्रयास हम सबको करने चाहिए। इसी उद्देश्य से रविवार को नोखा रोड स्थित अर्हम् इंग्लिश एकेडमी में विद्यार्थियों को 5 लाख तक की स्कॉलरशिप प्रदान करने हेतु स्कॉलर टेस्ट सम्पन्न हुआ।
संस्था सचिव सुरेन्द्र कुमार डागा ने बताया कि अर्हम् इंग्लिश एकेडमी के 25वें वर्ष में प्रवेश के साथ ही 14 माह तक 25 आयोजन कर विश्व रिकॉर्ड की ओर अग्रसर हो रही है। उक्त कार्यक्रम के तहत बीकानेर की 63 स्कूलों के कक्षा 3 से 10 तक के विद्यार्थियों ने स्कॉलरशिप टेस्ट परीक्षा दी। अब 21 जून को पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

एमडी रमा डागा ने बताया कि हिंदी, अंग्रेजी, गणित एवं सामान्य ज्ञान की 100 प्रश्नों की प्रश्नपत्रिका के माध्यम से टेस्ट दिया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 32 इंच एलईडी टीवी, दूसरा स्थान प्राप्त करने पर ज्यूसर मिक्सर एवं तृतीय स्थान वाले स्मार्ट वॉच तथा 95 से 100 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 40 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 90 से 95 प्राप्त करने वाले को 35 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 80 से 90 वाले को 20 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 60 पर्सेंट से 80 प्रतिशत वाले को 10 प्रतिशत स्कॉलरशिप के साथ सर्टिफिकेट मेडल एवं गिफ्ट प्रदान किए जाएंगे।

गौरतलब है कि अर्हम् वर्ष का आगाज विगत 27 जनवरी को धर्माचार्यों के मंगल संदेश के साथ हुआ, जिसके बाद प्रतिभा सम्मान, पर्यावरण संदेश, 751 दीपक से अर्हम् वर्ष रोशन किया गया। इससे पूर्व 4 अप्रैल को कवि सम्मेलन तथा 5 अप्रैल को पूर्व छात्र मिलन यूनिसन 2023 और 7 मई को स्कॉलर टेस्ट सम्पन्न किया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply