AdministrationBikaner

रमजान माह में घर से ही नमाज पढ़ने की अपील

0
(0)

बीकानेर ,18 अप्रैल। कोरोनावायरस संक्रमण से शहर को जल्द से जल्द फ्री करवाने के लिए जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने अधिकारियों को और सख्ती से लॉक डाउन और निषेधाज्ञा नियमों का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं । जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम शनिवार शाम को निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली।जिला कलेक्टर ने कहा कि आने वाले एक-दो सप्ताह बीकानेर शहर के लिए बहुत अहम है इसके मद्देनजर यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर ना निकले। जिन लोगों को आवश्यकता हो वह होम डिलीवरी की सुविधा को प्राथमिकता दें। निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्रों में भी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करवाई जाए।

घरों में रहकर पढ़े नमाज, सलामती की करें दुआ

जिला कलेक्टर ने कहा कि खुदा की इबादत का रमजान का पवित्र माह प्रारंभ होने वाला है, रमजान का महीना हमें त्याग और इच्छाशक्ति को मजबूत करते हुए संकट की इस घड़ी में और धैर्यवान बनने की ऊर्जा देगा। इस दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित हो और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का नहीं आए यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने लोगों से घरों में रहकर नमाज पढ़ने की अपील की।

डागा पैलेस और आशीर्वाद भवन में बने क्वेरंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

जिला कलेक्टर गौतम डागा पैलेस और आशीर्वाद भवन में बने सेंटर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्वॉरेंटाइन में रखे गए लोगों को सभी आवश्यक सुविधाएं मिले और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि क्वॉरेंटाइन के दौरान कोई भी व्यक्ति एक दूसरे से ना मिले। उन्होंने साफ सफाई भोजन की गुणवत्ता आदि के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए, इनकी नियमित रूप से जांच हो ताकि यदि बीमारी के लक्षण पाए जाते हैं तो रोगी की समय रहते पहचान की जा सके। डागा पैलेस में 60 लोगों को क्वेरंटाइन किया गया है।

जिला कलेक्टर ने आशीर्वाद भवन में बने क्वेरंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए। यहां 38 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। चिकित्सकों को हिदायत दी कि वे इस बात की विशेष ध्यान रखें कि क्वॉरेंटाइन में जो लोग हैं वह आपस में किसी भी सूरत में ना मिले।
गौतम ने यहां नियुक्त चिकित्सकों से बातचीत की और लोगों के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। चिकित्सकों ने बताया कि भोजन गुणवत्ता युक्त आ रहा है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply