wp 1657472945268

भविष्य के प्रति रहे सजग- सोमानी

0
(0)

*आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल में कैरियर ओरियंटेशन कार्यशाला का आयोजन*

बीकानेर । आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय करणी नगर लालगढ़ स्थित स्वामी आर एन उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं मरुधर नगर स्थित एन एन आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज कैरियर ओरियंटेशन कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने भाग लिया। कार्यशाला में एफसीए, सीएस, एल एल एम केशव सोमानी ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को संबोधित किया।

सोमानी ने विद्यार्थियों को अपने भविष्य के प्रति सजग रहकर विषय चयन एवं उससे संबंधित संभावनाओं के प्रति विस्तार पूर्वक बताया। चार्टर्ड अकाउंटेंट ,कंपनी सेक्रेट्री एवं सीएमए को अपने कैरियर के रूप में अपनाने हेतु दसवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को कॉमर्स के फील्ड में क्या तैयारी करनी चाहिए एवं किस प्रकार से इनके एंट्रेंस एग्जाम में भाग लेना चाहिए इस बारे में पूर्ण जानकारी प्रदान की गई। सीए,सीएस तथा सीएमए में को कैरियर के रूप में अपनाने के पश्चात विद्यार्थियों को भविष्य की संभावनाओं एवं उज्जवल भविष्य के संदर्भ में विस्तारपूर्वक समझाया गया।

इस अवसर पर आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के शिक्षा निदेशक सीए पार्थ मिश्रा ने भी अपने अनुभवों को साझा करते हुए विद्यार्थियों को चार्टर्ड अकाउंटेंट एवं कंपनी सेक्रेट्री के दायित्व के निर्वाहन एवं उनकी उपयोगिता से परिचित करवाया। सोमानी का स्वागत ने पार्थ मिश्रा ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया। सोमानी ने विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं एवं उनके द्वारा पूछे गए विभिन्न प्रश्नों को सरल रूप से उपस्थित दर्शकों के समक्ष रखा। कार्यक्रम का प्रारंभ में दीप प्रज्जवलन के पश्चात स्वामी आरएन स्कूल के प्राचार्य नीरज श्रीवास्तव ने अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को केशव सोमानी से परिचित करवाया। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर पुनीत चोपड़ा एवं श्रीमती पूजा पारीक ने किया। कार्यक्रम में एन एन आर एस वी के कोऑर्डिनेटर डॉ रमेश चौधरी स्वामी आरएन स्कूल की बिंदु विश्नोई, कोऑर्डिनेटर भरत, आर एस वी के अभिषेक भूषण पांडे, जतिन मल्होत्रा आदि ने भी भाग लिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply