Picsart 22 06 14 14 45 09 939 scaled

महापौर ने आचार्य महाश्रमण को सौंपी नगर की चाबी

0
(0)

बीकानेर । बीकानेर प्रवास पर पधारे जैन मुनि आचार्य श्री महाश्रमण फिलहाल गंगाशाहार प्रवास पर हैं। गंगाशहर प्रवास के दौरान आज तेरापंथ भवन में आचार्य श्री का नागरिक अभिनंदन तथा प्रवचन कार्यक्रम रखा गया। श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में भरी संख्या में जैन समुदाय तथा शहर के प्रबुद्धजन मौहूद रहे ।

आचार्य महाश्रमण के प्रवचन पश्चात महापौर सुशीला कंवर द्वारा नगर निगम पार्षदों के साथ आचार्य महाश्रमण को नगर चाबी सम्मान स्वरूप भेंट की गई। नगर चाबी को स्वीकार कर आचार्य ने महापौर के इस सत्कार की जमकर प्रशंसा की तथा चाबी स्वीकार कर इस सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए सम्पूर्ण प्रबंधन और निष्पक्षता से निर्णय लेने का आशीर्वाद देकर चाबी पुनः महापौर को दे दी।

आचार्य श्री ने कहा की अपने घर की चाबी किसी को देना बहुत बड़ी बात होती है। ऐसे में शहर की प्रथम नागरिक होने के नाते सम्मान स्वरूप दी गई इस चाबी के लिए आभार । आचार्य श्री ने महापौर के भावों की सराहना करते हुए चाबी स्वीकार कर पुनः महापौर को लौटा दी।

महापौर ने अपने उद्बोधन में आचार्य श्री तथा तेरापंथ के दिखाए सद्भावना,नैतिकता और नशामुक्ति के सद्मार्ग पर चलने के लिए सभी का आव्हान किया तथा साथ ही जनमानस की इच्छा को पुरजोर तरीके से रखते हुए आगामी चातुर्मास गंगाशहर में करने की अरज की।

इस दौरान महापौर के साथ पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अरुण जैन,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन छाजेड़, पार्षद किशोर आचार्य, हसन अली, सुधा आचार्य, अनामिका शर्मा,मंजू सोनी, प्रतीक स्वामी,भंवर लाल साहू, रामदयाल पंचारिया,अशोक माली,शिव पडिहार, माणक लाल कुमावत, पुनीत शर्मा, मोहम्मद फारुख, सुमित भोजक,कैलाश चांवरिया,नंदू गहलोत,कविता सोलंकी आदि मौजूद रहे।

महापौर और पार्षदों के साथ अलग से की संगोष्ठी

प्रवचन और अभिनंदन कार्यक्रम के बाद आचार्यश्री महाश्रमण ने महापौर और पार्षदों को अलग से आमंत्रित कर संगोष्ठी की। संगोष्ठी में आचार्य श्री ने शहर में जनता द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी को पूर्ण समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा से निर्वहन करने की बात कही। आचार्य श्री ने इस दौरान नगर निगम से जुड़ी कुछ जानकारी लेते हुए महापौर को निरंतर कार्य करने का आशीर्वाद दिया

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply