Picsart 22 05 06 16 59 45 293 scaled

‘योग भगाए रोग’ योगाभ्यास शिविर में किया खास आसनों का अभ्यास

0
(0)

बीकानेर । विश्व योग दिवस संबंधी कार्यक्रमों की श्रृंखला में डूंगर महाविद्यालय जैनोलॉजी विभाग तथा तेरापंथ महिला मंडल बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में रानी बाजार स्थित श्री गौड़ सभा भवन में एक दिवसीय ध्यान और योग शिविर का आयोजन साध्वी कनक रेखा इत्यादि साध्वी वृंद की सानिध्य में संपन्न हुआ। योगाभ्यास शिविर की उपादेयता के बारे में बोलते हुए जैनोलॉजी विभाग प्रभारी बबीता जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि योग तथा प्राणायाम अंतर्यात्रा की ओर पहला चरण है। यह बीमारियों और नकारात्मकता को समाप्त कर शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बढ़ाता है।

मंडल अध्यक्ष श्रीमती प्रेम नवलखा ने आगंतुकों का स्वागत और आभार प्रदर्शन किया तथा साथ ही बीकानेर में आचार्य श्री महाश्रमण के प्रवास के समय बहनों को बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। योग शिक्षिका मनेष कंवर ने अनेक सूक्ष्म योगासनों, प्राणायाम तथा सामान्य बीमारियों को दूर करने के लिए विशेष आसनों का अभ्यास करवाया।

साध्वी श्री कनक रेखा जी ने अपने आशीर्वचन में योग के चहुमुखी लाभ तथा इसके द्वारा होने वाले आध्यात्मिक उन्नयन को बहुत ही प्रभावी शब्दों में रेखांकित किया। कार्यक्रम में 40 से अधिक बहिनों की सहभागिता रही। कार्यक्रम का सफल संचालन शांता भूरा ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply