IMG 20201229 WA0007

हिंदू एकता एवं गोरक्षा समर्पण दिवस पर वाल्मीकि बस्ती में जरूरतमंदों को कंबल वितरित Blankets distributed to the needy in Valmiki colony on Hindu Unity and cow protection dedication day

0
(0)

बीकानेर। आज हिंदू एकता एवं गौ रक्षा समर्पण दिवस पर वाल्मीकि समाज के लोगों को गौ रक्षा के लिए आयोजित कार्यक्रम में वाल्मीकि समाज के गौ रक्षकों को सम्मानित किया गया। तथा गौ रक्षा के लिए हिन्दू एकता के साथ आगे आने की बात प्रदेश महासचिव विजय कोचर द्वारा की गई। कोचर ने भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर के जीवन से प्रेरणा लेते हुए अपना संपूर्ण जीवन हिंदू धर्म के लिए समर्पण करने की बात कही।

केसरिया हिंदू वाहिनी गोरक्षा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष नारायण पारीक की अध्यक्षता में बाल्मिकी बस्ती स्थित बाबा रामदेव मंदिर में हिंदू एकता एवं गौ रक्षा समर्पण दिवस मनाया गया।

केसरिया हिंदू वाहिनी के प्रदेश पदाधिकारी मुकेश जोशी ने बताया की आज ही के दिन इतिहास बताता है कि हजारों हिंदू मंदिर औरंगजेब द्वारा तोड़े गए, लेकिन आज हम बहुत गर्व के साथ कह सकते हैं कि हिंदुत्व शंखनाद और एकता से ही आज हिंदुस्तान में पुनः राम मंदिर का राम जन्म स्थल पर निर्माण हो रहा है। आज हम सब इस इतिहास रचने वालों में से हैं और इसके साक्षी है।

पार्षद सुधा अचार्य ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का सुझाव दिया और कहा कि किसी भी महिलाओं को किसी भी प्रकार के काम की जरूरत हो तो मैं सदैव तैयार हूं मालचंद जोशी में मोहल्ले में नशा मुक्ति अभियान चलाने की बात कही प्रदेश कार्यालय मंत्री आनंद गौड़, लूणकरनसर ने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को केसरिया हिन्दू वाहिनी में जुड़ने हेतु आह्वान किया तथा हर हिन्दू धर्म के युवा को देश सेवा के लिए एक होने की बात पुरजोर तरीके से कही क्योंकी भारत का भविष्य भी आगे युवा शक्ति के साथ पर निर्भर करता है। इस अवसर पर किशोर बांठिया श्यामसुंदर भोजक तथा बाल्मीकि समाज के प्रमुख लोगों द्वारा भी हिंदू एकता और गौ रक्षा पर विचार रखें गये।

बाल्मीकि समाज के युवा और केसरिया हिंदू वाहिनी के नवनियुक्त पदाधिकारी राजेश पंडित सहित पांच सेवाभावी व्यक्ति जिनमें पांची लाल तेजी हुकम चंद गारू किशनलाल बारासा और मनोहर लाल पंडित सहित अन्य बाल्मीकि समाज के लोगों का सम्मान भी किया गया।

इस अवसर पर रामलाल सूरज देवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 100 महिलाओं और पुरुषों को कंबल वितरण का कार्यक्रम भी रखा गया गया था जिसका प्रदेश महासचिव विजय कोचर के साथ केसरिया हिन्दू वाहिनी के सभी पदाधिकारियों के हाथों द्वारा बस्ती के लोगों को हर घर में एक कंबल प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का संचालन राजेश पंडित द्वारा किया गया इस अवसर पर बाल्मीकि समाज के सैकड़ों स्त्री-पुरुष और युवाओ ने गौ रक्षा का संकल्प लिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply