AdministrationBikaner

बैंक खातों में जमा हो रहे पैसों से इनके बच्चों का अच्छे से हो रहा है पालन

0
(0)

जिला कलक्टर मेहता ने ली पालनहार योजना एवं मनरेगा कार्यों की जानकारी

पालनहार के लार्थियों से की मुलाकात

बीकानेर, 19 दिसम्बर। जिला कलक्टर नमित मेहता शनिवार को ग्राम पंचायत गुसाईंसर पहुंचे और सामाजिक न्याय एवं  अधिकारिता विभाग की योजनाओं के लाभार्थियों मिले।
मेहता ने ग्राम पंचायत गुसाईसर में विशेष योग्यजन पालनहार सोहनी देवी व विधवा पेंशन पालनहार आशी देवी से पालनहार योजना के बारे में जानकारी ली और इस योजना का लाभ समय पर मिल रहा है अथवा नहीं के बारे में पूछा गया। बच्चों के पढ़ाई के बारे में पूछा गया। पालनहार ने खुशी से उन्हें बताया कि बच्चे शिक्षा से जुड़े हुए हैं एवं समय पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन व पालनहार की राशि बैंक खातों में जमा हो जाती है। इस वजह से हमारे बच्चों का पालन पोषण बहुत अच्छा हो रहा है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल.डी.पंवार ने बताया कि पालनहार योजना में मुखराम के तीन बच्चों को 1000 रूपये प्रतिमाह प्रति बालक कुल 3000 रूपये उनके बैंक खाते में जमा हो रहे है। साथ ही मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन योजना के तहत 500 रूपये दिए जा रहे है।
मनरेगा कार्यों का निरीक्षण-मेहता ने गांव गुसांईसर में ग्रामीण विकास की विभिन्न योजना के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वे गांव में मनरेगा में चल रहे कार्यों को देखने पहुंचे और नियोजित महिला श्रमिकों से बातचीत की। उन्होंने उन्हें समय पर भुगतान व मिल रही मजदूरी के बारे में जाना। उन्होंने मनरेगा अधिशाषी अभियन्ता मनीष पूनिया से ग्राम पंचायत में स्वीकृत कार्य तथा पूर्ण हुए कार्यों के बारे में जानकारी ली तथा निर्देश दिए इस प्रकार की व्यवस्था हो कि श्रमिकों को 220 रूपये मजदूरी मिल सके।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply