डॉ पंडित नंद किशोर पुरोहित को आई.ए.एफ. अमेरिका  द्वारा एस्ट्रोलॉजिकल लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड

3
(2)

बीकानेर। बीकानेर के ज्योतिषाचार्य, पूर्व मंत्री उत्तराखंड सरकार एवं द फोरकास्ट हाउस निदेशक डॉ पंडित नंदकिशोर पुरोहित को एस्ट्रोलॉजिकल लाइफ टाइम एचीवमेंटअवार्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह अवार्ड इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजी फेडरेशन फ्लोरिडा अमेरिका द्वारा आयोजित आईएएफ मिशन 2021(“IAF MISSION 2021-BE ASTRO TOGETHER  MORE”) के कार्यक्रम में दिया गया। इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजी फैडरेशन अमेरिका का यह सर्वोच्च सम्मान है।

डॉ पंडित नंदकिशोर पुरोहित को यह सम्मान वर्ष 2021 से 2025 की जो भविष्यवाणियाँ की गई है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संपूर्ण विश्व में जो परिवर्तन होंगे चाहे वह आर्थिक हो, चाहे भौगोलिक हो या फिर राजनीतिक हो उसका विस्तृत ज्योतिष्य ग्रहण नक्षत्रों के आधार पर की गई गणना का विवरण प्रस्तुत करने के आधार पर दिया गया।

iaf laa7173955495120425085.

 डॉ पुरोहित ने आने वाले समय में भारत, अमेरिका, चाइना, जापान, कोरिया व अन्य देशों तथा महासागरों से उत्पन्न जलवायु में परिवर्तन को ग्रह नक्षत्रों के आधार पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया। डॉ पुरोहित ने यह प्रमाणित किया कि भारतीय ज्योतिष शास्त्र संपूर्ण विश्व में सबसे अधिक समृद्धिशाली व विशाल है इसका अभी तक पूर्ण अध्ययन कोई नहीं कर पाया भारतीय ज्योतिष शास्त्र की भाषा अधिकतर संस्कृत में होने के कारण इसे आज के आधुनिक वैज्ञानिकों की जानकारी में नहीं आ पाया।

डॉ पुरोहित ने  2021 में  भारत कैसा होगा ग्रह नक्षत्रों के आधार पर अपना विश्लेषण प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के आयोजक व डॉ नंदकिशोर पुरोहित का सम्मान करने वालों में प्रमुख रूप से आईएएफ अमेरिका की प्रेसिडेंट  पिग्गी विलमॉट बेकर(टैक्सास अमेरिका) आईएएफ की चेयर वूमेन मिस डोलोरेस (फ्लोरिडा अमेरिका), प्रदीप कुमार वाइस प्रेसिडेंट आईएएस (भारत) दिव्या पिलाई हरीश एसोसिएट डायरेक्टर आईएएफ (भारत)ने किया।

कार्यक्रम फ्लोरिडा अमेरिका से आयोजित किया गया जिसे डॉ पुरोहित ने वैबनार के माध्यम से ज्वाइन किया। अभी काफी लंबे समय से इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजिकल फेडरेशन यूएसए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बड़े-बड़े कार्यक्रम करके भारत तथा अन्य देशों के ज्योतिषियों, खगोल वैज्ञानिक, भूगर्भ वैज्ञानिक व ग्रहण नक्षत्रों की जानकारी रखने वाले लोगों को अपने साथ जोड़ करके आईएएफ मिशन 2021 चला रही है। इस कार्यक्रम के पूर्व भी डॉ पुरोहित ने कोरोना के विषय में एक सफल भविष्यवाणी की थी और उसके पश्चात कोरोना के बाद में आने वाली आर्थिक स्थितियों के बारे में भी पिछले कई कार्यक्रमों में अपना व्याख्यान दिया। डॉ पुरोहित को अमेरिका से एस्ट्रोलॉजिकल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने पर बीकानेर के कई गणमान्य व्यक्तियों ने प्रसन्नता जताई ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply