BikanerEducation

टेक़्युप द्वारा प्रायोजित फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के पोस्टर का कुलपति द्वारा विमोचन

0
(0)

बीकानेर। यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के यांत्रिकी अभियांत्रिकी विभाग द्वारा टेक़्युप के अंतर्गत एक सप्ताह का फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है। प्रोग्राम का विषय “डिज़ाइन आस्पेक्ट्स एंड इंडस्ट्री 4.0” है जो कि इंडस्ट्री और इंस्टिट्यूट के सहयोग से समग्र विकास के दृष्टिकोण पर आधारित है। कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एच. डी. चारण के द्वारा किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो एच डी चारण ने बल दिया कि वर्तमान में राष्ट्र आत्म निर्भर भारत के निर्माण में जुटा है और ऐसे कार्यक्रम इस उद्देश्य में बहुत सहयोगी है।
विभागाध्यक्ष डॉ राजेश कुमार ओझा ने बताया कि वर्तमान कार्यक्रम अनुसंधान संस्थानों और उद्योगों के बीच ज्ञान का आदान-प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य डिज़ाइन से जुड़े उन्नत एवं नवीन दृष्टिकोण के विभिन्न पहलुओं को इंडस्ट्री के परिप्रेक्ष्य में प्रतिभागियों को अवगत कराना है।
समन्वयक नबल सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में आई.आई.टी. गुवाहाटी, आई.आई.टी.रुड़की, एन.आई.टी जयपुर के प्रोफेसर द्वारा व्याख्यान दिए जाएंगे।
इस अवसर पर कार्यक्रम के अन्य समन्वयक परबंन्त सिंह संधू, श्री मदन लाल सियाग, रामश्रवण सारण, और श्रीमती करणजीत कौर संधू उपस्थित थे|

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply