EducationRajasthan

नो स्कूल नो फीस को लेकर 31 अगस्त को राजस्थान बंद

5
(1)

जयपुर ।
नो स्कूल, नो फीस को लेकर सोमवार 31 अगस्त को राजस्थान बंद होगा। इससे पूर्व रविवार को सभी अभिभावक अपने नजदीकी व्यापारी को फूल भेंटकर राजस्थान बंद के लिए समर्थन मांगेंगे। वहीं 31 अगस्त से कोई भी अभिभावक अपने बच्चे को ऑनलाइन क्लास भी अटैंड नहीं करवाएगा। इस दिन राजस्थान तो बंद होगा ही साथ ही ऑनलाइन शिक्षा का व्यापार भी बंद होगा।संयुक्त अभिभावक समिति के बैनर तले होने वाले इस बंद को शहर के कई व्यापार संगठनों, सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों सहित करणी सेना ने समर्थन दिया है। समिति के संयोजक सुशील शर्मा और प्रवक्ता ईशान शर्मा ने कहा कि स्कूल मालिक लगातार फीस जमा करवाने का दबाब डाल रहे हैं लेकिन सरकार कोई निर्णय नहीं ले रही। सरकार की चुप्पी से अभिभावक खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को नींद से जगाने के लिए और फीस माफ किए जाने की मांग को लेकर स्वैच्छिक राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है।

शनिवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता में समिति के महामंत्री मनीष विजयवर्गीय ने बताया कि बंद के समर्थन को लेकर समिति के पदाधिकारियों ने जयपुर और प्रदेश के व्यापार मंडलों, सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क किया था। प्रदेश के 450 से अधिक संगठनों ने बंद का समर्थन करते हुए समिति का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि यदि अभिभावकों की पीड़ा की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो अभिभावक चुप नहीं बैठेंगे वह अपना हक लेकर रहेंगे।

मिला व्यापार मंडल का समर्थन

जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सिंह सांचौरा ने बंद का समर्थन किया है। उनका कहना था कि जिस प्रकार निजी स्कूल दबाब बनाकर अभिभावकों को प्रताडि़त कर रहे हैं वह अशोभनीय है। केवल जयपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का व्यापारी अभिभावकों के साथ है और सोमवार को सुबह 9 बजे से एक बजे तक अपनी दुकानें बंद रख कर अभिभावकों को समर्थन देगा।

भुगतने होंगे दुष्परिणाम

वहीं राजपूत श्री करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर दबाब बनाकर उन्हें अपमानित करना,फीस नहीं देने पर बच्चों को स्कूल से निकालने की धमकी देना बर्दाश्त करने लायक नहीं है। यदि निजी स्कूल संचालकों और सरकार ने अपना रवैया स्पष्ट नहीं किया तो इसके परिणाम भुगतने होंगे। करणी सेना अभिभावकों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply