शिक्षकों से ही स्कूल बनता है- सौरभ स्वामी, शिक्षा निदेशक

5
(1)

बीकानेर 14अगस्त।
शिक्षकों से ही स्कूल बनता है और शिक्षक वह है जो शाला और बच्चों का सर्वागिंण विकास करता है । माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने निदेशालय के अपने कक्ष मे राजकीय सादुल उच्च माध्यमिक विद्यालय द्वारा निर्मित वेबसाईट के लोकार्पण करते हुऐ कहा उन्होंने कहा कि संचार के इस युग में बच्चे और अभिभावकों को कोई परेशानी ना हो और स्कूल से संबधित समस्त जानकारी करने के पश्चात ही विद्यालय का चयन कर सकते हैं। आज के इस दौर में सरकारी स्कूल अपनी उपलब्धियों से निजी स्कूलों से बहुत आगे आ गई है । सादुल स्कूल की वेबसाईट की प्रशंसा करते हुऐ उन्होंने कहा कि अब दूसरे सरकारी स्कूलों को इससे प्रेरणा लेकर इस संबध मे विचार करना चाहिए । उन्होंने वेबसाइट के लोकर्पण के पश्चात उसका अवलोकन करते हुए विद्यालय की पुस्तकालय,कम्प्युटर लैब,पूर्व छात्र और विद्यालय की अन्य उपलब्धियां तथा वर्तमान होनहार छात्रों की जानकारी लेकर विद्यालय की प्रशंसा करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।
इस अवसर पर उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी मा.शि (मुख्यालय ) उमाशंकर किराडू ने कहा कि आज के दौर में सरकारी विद्यालय अपने विभिन्न कार्यो से प्रगति के पथ पर है और शिक्षकों की कडी मेहनत से इस बार बीकानेर जिला संभाग में परीक्षा परिणाम में सर्वोच्च रहा है उन्होने कहा कि सादुल स्कूल ने वेबसाइट का निर्माण कर जिले की दूसरी सरकारी स्कूलों को एक दिशा दी है । वेबसाइट बनने से बच्चों को प्रवेश और शुल्क के लिए परेशान नहीं होना पडेगा ।
इस अवसर पर वेबसाइट के बारे में जानकारी देते हुऐ सादुल उ.मा.वि.की प्रधानाचार्य डाॅ सोनिया शर्मा ने बताया कि वेबसाइट के माध्यम से बच्चों और अभिभावकों को विद्यालय की समस्त गतिविधियों से अवगत करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वेबसाइट में विद्यालय स्टाफ एवं अन्य शैक्षिक और सहशैक्षिक गतिविधियों की समस्त जानकारी उपलब्ध होगी। उसके साथ साथ विद्यालय में प्रवेश और पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध रहेगी ।
वरिष्ठ अध्याक सुभाष जोशी ने बताया कि सादुल स्कूल के नवाचारों में आज एक और अध्याय जुड़ गया है। वेबसाइट के माध्यम से देश विदेश में बैठे व्यक्ति और पूर्व विद्यार्थी स्कूल की जानकारी से समय समय पर अवगत होते रहेंगे ।
इस अवसर पर पवन मित्तल,मांगीलाल गोदारा सहित निदेशालय विभागीय अधिकारी उपस्थित थे ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply