BikanerSociety

संघनिष्ठ सोमदत्त श्रीमाली के निधन पर बीकानेर के कारोबारी संगठनों ने जताया शोक

0
(0)

बीकानेर। संघनिष्ठ वयोवृद्ध सोमदत्त श्रीमाली का मंगलवार देर रात निधन हो गया। वे 87 साल के थे। बुधवार सुबह उनका यहां बीकानेर में अंतिम संस्कार किया गया। उनके निधन पर बीकानेर के कारोबारी संगठनों ने शोक जताया है। बता दें कि शहर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व प्रदेश भाजपा में कार्यसमिति सदस्य रहे सोमदत्त श्रीमाली विश्व हिंदू परिषद के संभाग संयोजक भी रहे। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष भी रहे।
बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल के संरक्षक परिषद के अध्यक्ष अनन्तवीर जैन ने शोक जताते हुए कहा कि सोमदत्त श्रीमाली का बीकानेर के व्यापार जगत के लिए किया गया संघर्ष कभी भुलाया नहीं जा सकता। चाहे बीकानेर कोलकाता रेल शुरू करवाने की मांग को लेकर चलाए गए आन्दोलन की बात हो या फिर व्यापार हितों से जुड़ी समस्याएं हो सोमदत्त श्रीमाली हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहे और सिस्टम से मोर्चा लिया। बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल के अध्यक्ष जुगल राठी ने कहा कि श्रीमाली के सानिध्य में बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल फला फूलां। कारोबारियों को उनका दिया मार्गदर्शन हमेशा सही दिशा में ले जाने के रूप में याद किया जाएगा। सचिव वीरेन्द्र किराड़ू ने कहा कि सोमदत्त श्रीमाली के दबंग नेतृत्व के चलते व्यापारी हमेशा स्वयं को सुरक्षित महसूस करता था। प्रशासन भी उनकी बातों को सम्मान देता था। व्यापारी वर्ग को उनकी कमी हमेशा खलेगी।
बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पचीसिया ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि सोमदत्त श्रीमाली जैसे जुझारू व्यक्तित्व की छत्रछाया में उद्यमी व्यापारी अपने आपको संरक्षित सुरक्षित महसूस करता आए हैं । छोटे से छोटे कारोबारी को सुनना, समझाना और उसकी पीड़ा को जिला प्रशासन तक जोरदार ढंग से रखने में कोई कमी नहीं रखते थे। यही वजह है कि वे बीकानेर के कारोबारियों के दिलों में स्थान बनाने में सफल रहे। व्यापार जगत के भीष्म पितामह सोमदत्त श्रीमाली के दुखद निधन से कारोबारी आहत है भगवान उनको अपने श्री चरणों में स्थान दें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply