BikanerCrimeRajasthan

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने पर 3 गिरफ्तार

0
(0)

बीकानेर। पाकिस्तानी खुफिया विभाग से कनेक्शन को लेकर बीकानेर और झुंझुनू से तीन व्यक्ति हिरासत में लिए गए हैं।राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया विभाग से कनेक्शन को लेकर बीकानेर और झुंझुनू से तीन व्यक्ति हिरासत में लिए गए हैं। हिरासत में लिए गए तीनों व्यक्तियों के नाम विकास,हेमंत और चिनमन बताया जा रहा है। तीनों को पकड़ऩे के लिए भारतीय सेना, यूपी एटीएस और राजस्थान पुलिस द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। जिसे ‘ऑपरेशन डेजर्ट चेज’ नाम दिया गया था।
जानकारी अनुसार, जांच के दौरान पता चला कि विकास कुमार ओरबेट (ऑर्डर ऑफ बेटल, कंपोजिशन एंड ऑडर ऑफ मिलिट्री फाइटिंग फॉर्मेशन), गोला-बारूद की फोटो, मात्रा, प्रकार, आगमन और प्रस्थान से समंबंधित सैन्य जानकारी पाकिस्तान पहुंचा रहा था। जो की अभ्यास के लिए आने वाला सामान था। जांच में ये भी पाया गया कि विकास अपने भाइयों के बैंक खातों के जरिए भुगतान प्राप्त करता था। जो महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में पानी के टैंकर की सप्लाई करता था।
झुंझुनूं से दो युवकों को पकड़ा
वहीं झुंझुनू जिले के मंडावा के पास केसरीपुरा गांव से भी दो युवकों हेमंत और चिनमन को पकड़ा गया है। जो भाई बताए जा रहे हैं। दोनों वॉट्सएप के जरिए संपर्क में थे। जिन्हे जयपुर से आई एक टीम पकड़कर अपने साथ ले गई।
हो सकता है बड़ा खुलासा
आईजी आलोक वशिष्ठ के निर्देशन में जयपुर की टीम ने बीकानेर जिले की लूणकरणसर तहसील में कार्रवाई की। संदिग्ध को पकड़कर आईबी सेंटर ले जाया गया है। इस संबंध में आईजी वशिष्ठ सोमवार देर शाम को बड़ा खुलासा कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार लूणकरणसर तहसील महाजन फील्ड आर्मी कैम्प में वाटर टैंकर पर कार्यरत एक व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध बताई गई। उक्त व्यक्ति पर आईबी पिछले काफ दिनों से नजर रख रही थी। रविवार देररात को उक्त संदिग्ध व्यक्ति को जयपुर आईबी की टीम ने हिरासत में ले लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आईजी आालोक वशिष्ठ से बात करने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में शाम को खुलासा करेंगे। वहीं दूसरी ओर आर्मी कैम्प में संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना से हड़कंप मच गया है। आइबी के स्थानीय अधिकारी सतर्क हो गए हैं। इस कार्रवाई को लेकर स्थानीय अधिकारियों ने भी चुप्पी साथ ली है।

cp media bahubhashi

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply