Bikaner

जिला मुख्यालयों पर स्थापित हों ‘महात्मा गांधी पत्रकार सुविधा केन्द्र’

0
(0)

पीसीसी सचिव किराडू ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
बीकानेर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजकुमार किराडू ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जिला मुख्यालयों पर ‘महात्मा गांधी पत्रकार सुविधा केन्द्र’ स्थापित करने की मांग की है।
पत्र में उन्होंने लिखा है कि पत्रकारों को समाचार प्रेषण से संबंधित सभी संसाधन एवं सुविधाएं एक छत के नीचे मिल सकें। इन केन्द्रों पर सरकारी पत्रकार वार्ताएं एवं इससे संबंधित कार्यक्रम हो जाएं, इसके लिए महात्मा गांधी पत्रकार सुविधा केन्द्र स्थापित हों। इन केन्द्रों मे कम्प्यूटर, इंटरनेट, प्रिंटर, स्कैनर सहित सभी तथा जिलों की आवश्यकता के अनुसार पत्रकारों के बैठने की व्यवस्था हों। उन्होंने प्रत्येक विभाग में सोशल मीडिया प्रकोष्ठ का गठन करने तथा इन विभागों के जिला स्तरीय कार्यालयों से उपलब्धियां एवं योजनाएं प्रसारित करने, जनसंपर्क अधिकारी (ग्रामीण) तथा संभाग स्तर पर विभागीय पद सृजित करने की मांग भी की है।
नरेगा एवं एनआरएचएम आईईसी काॅर्डिनेटर को दें प्राथमिकता
किराडू ने दस सूत्री पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है। इसमें जिला स्तर पर सोशल मीडिया विशेषज्ञ की नियुक्ति करने की मांग की है, जिससे सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्धियों का प्रचार हो सके। साथ ही वर्षों से मनरेगा एवं एनआरएचएम में संविदा पर काम करने वाले आईईसी काॅर्डिनेटर्स को जनसंपर्क तथा सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पद पर समायोजित करने, विधानसभावार सफलता की कहानियां एवं वीडियो इंटरव्यू प्रसारित करने, जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट को न्यूज पोर्टल की तरह आकर्षित बनाने, सरकार का विभागीय ई-पेपर प्रकाशित करने तथा विभागों के जनसंपर्क प्रकोष्ठों को मजबूत करने की मांग की है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply