BikanerExclusivePolitics

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोलायत में जनसभा को किया संबोधित

0
(0)

सिंह बोले करणी मां व कपिल मुनि की तपो भूमि को नमन करता हूं

बीकानेर । भारतीय जनता पार्टी से बीकानेर लोकसभा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में आज कोलायत विधानसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में उमड़ी भीड़ अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में अपार जन समर्थन को देख गदगद हो गए राजनाथ सिंह। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कोलायत के इतिहास से परिचित हूं। करणी मां की धरती है। कपिल मुनि की तपो भूमि को नमन करता हूं।

अर्जुनराम संसद में किस तरह की भूमिका निभाते है किसी से छुपा नहीं है। संसदीय कार्यमंत्री के नाते विपक्ष को भी झुका दे ये कला अर्जुनराम मेघवाल में है। आपके लिए गौरव की बात है कि आपके सांसद को सांसद रत्न से नवाजा गया है। कांग्रेस के प्रत्याशी ने हमारी आस्था पर चोट की है। देवी देवताओं के बारे में अपमानजनक बाते की है। हम हमारी आस्था की चोट वोट की चोट से देंगे। राजस्थान में भजनलाल सरकार ने कानून व्यवस्था सुचारू की है। चुस्त दुरुस्त कानून व्यवस्था की है। प्रधानमंत्री ने पहल की एक देश एक चुनाव होना चाहिए। कांग्रेस इसका भी विरोध करती है। इससे समय, संसाधन, पैसे की भी बचत होगी।

हर 3 महीने में चुनाव होने से देश की अर्थवव्यवस्था भी बिगड़ती है। भारत अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आज बोलता है तो पूरा देश सुनता है। भारत बोल क्या रहा है पूरा देश भारत को आशा और विश्वास से देखता है ये हमारे लिए गौरव का विषय है। इसका श्रेय हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जाना चाहिए, अरब के पांच देशों का सर्वोच्च सम्मान हमारे प्रधानमंत्री को दिया गया है ये गौरव की बात है।

कतर में हमारे सैनिकों को फांसी की सजा दी गई। हमारे प्रधानमंत्री ने वहा के प्रधानमंत्री से बात की ओर हमारे 8 सैनिकों को माफ किया ये नया भारत है। रूस और यूक्रेन युद्ध में भारत के बच्चे यूक्रेन में फंस गए और हमारे प्रधानमंत्री ने रूस, यूक्रेन, और अमेरिका के प्रधानमंत्री से बात की ओर 4 घंटे युद्ध रुका और हमारे बच्चे सुरक्षित हमारे देश पहुंचे यही हमारा नया भारत है। भारत आज रक्षा मामले में भी आत्निर्भर है। हमारी सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयर स्ट्राइक हो कांग्रेस को लोग उस पर सवालिया निशान खड़ा करते है। सेना के शौर्य पर ये संदेह करते है। सारी दुनिया को प्रमाण मिला सारी दुनिया सेना को सम्मान दे रही है। फैसला आपको करना है कि 2014 में हमारी सरकार बनी तब भारत दुनिया में अर्थव्यवश्ता में 11 वे स्थान था और आज भारत मोदी के नेतृत्व में 5 वे स्थान पर है और 2027 तक भारत तीसरे स्थान पर होगा।

अमेरिका चाइना के बाद कोई शक्तिशाली देश होगा तो वो भारत होगा। कांग्रेस राज में सिर्फ घोटाले ही हुए है। कई मंत्री उनके जेल गए थे और मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में कोई घोटाला नही हुआ, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते है में 100 रूपये भेजता हु और नीचे आते आते 14 पैसे रह जाते है और आज दिल्ली से 100 रूपया निकलता है तो 100 रूपया सीधा व्यक्ति के खाते में पहुंचता है ऐसे खत्म होता है भ्रष्टाचार। कोरोना की 3 डोज भारत के लोगो को लगाई है अमेरिका जैसे देश भी अपने नागरिकों को वेक्सिन नहीं लगा पाए, हमने चुटकी में तीन तलक खत्म किया हमारी मुस्लिम बहनों के साथ अन्याय खत्म किया है , धारा 370 खत्म की, हम रहे ना रहे देश रहना चाइए ये हमारे प्रधानमंत्री की भावना है।

राजस्थान की माताओं बहनों को आस्वस्त करना चाहता हूं नल से जल हर घर तक पहुंचना हमारी गारंटी है। 25 करोड़ लोगो को हमने गरीबी रेखा से बहार निकाला है । पूर्व केंद्रीय मंत्री देवी सिंह भाटी ने कपिल मुनि की धरती पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कोलायत ने विधायक अंशुमान को 33 हजार वोट से जिताया है और बीकानेर लोकसभा की सबसे बड़ी लीड कोलायत विधानसभा से मिलेगी ये मेरी गारंटी है।

अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद भारत के साथ बीकानेर भी विकास के मामले में अग्रणी रहा है रेलवे का विकास हो, सड़कों का विकास हो, बैंकिंग सुविधाओं , डाकघरों का विकास हो, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के साथ अन्य केंद्रीय योजना हो। बीकानेर को हर योजना का लाभ मिल रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज देश विकास के नये प्रतिमान स्थापित कर रहा है। मेघवाल ने कहा आगामी बजट में प्रसाद योजना के तहत कपिल मुनि धाम को बड़ा बजट मिलने वाला है। गजनेर आने वाले समय में सिरेमिक हब के रूप में उभरेगा।

कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी ने कहा कि जिस तरह आपने जोश दिखाते हुए रिकॉर्ड मतों से मुझे जिताकर विधानसभा भेजा है उससे ज्यादा जोश और ताकत से बीकानेर लोकसभा सीट पर कोलायत विधानसभा से रिकॉर्ड तोड़ मतों से जिताकर अर्जुनराम मेघवाल को लोकसभा भेजेंगे। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए हम कोलायत का विकास करेंगे। भाटी ने रक्षा मंत्री से कहा कि बीकानेर में डिफेंस एकेडमी खोलने की बात रखी। मंच का संचालन महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने किया।

इस अवसर पर मंच पर जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी, खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा, पूर्व मत्री देवीसिंह भाटी, किसान आयोग अध्यक्ष सी आर चौधरी, विश्वकर्मा विकास बोर्ड अध्यक्ष रामगोपाल सुथार, अनुसूचित जाति वित्त कमेटी चेयरमैन राजेन्द्र नायक, विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल, विधायक सिध्दि कुमारी, विधायक जेठानन्द व्यास, लोकसभा संयोजक सत्यप्रकाश आचार्य, लोकसभा समन्वयक जुगल किशोर व्यास, ओबीसी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष चम्पालाल गेदर, सवाई सिंह तंवर, देवीलाल मेघवाल, श्याम पंचारिया , महेश मुण्ड, देवीसिंह शेखावत, मगेजसिंह भाटी, सुजान सिंह सोढा, दिलीप पुरी, शिवराज विश्नोई, पूर्व विधायक संतोष बावरी, शिमला बावरी, बबरू भानसिंह, जयसिंह भाटी, मनोहरसिंह सियाणा, मनोहर राम सियाग, छगन प्रजापत, मोहनलाल ढाल, सहीराम चौधरी, नरेंद्र सिंह भाटी, गोवर्धन राम मेघवाल, जितेन्द्र जाजड़ा, रामदयाल मेघवाल, रामेश्वर पारीक, हरिराम जाट, किशन गोदारा सहित भाजपा पदाधिकारी शामिल हुए।
बीकानेर पहुंचने पर नाल हवाई अड्डे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। इसमें भाजपा शहर जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, महामंत्री मोहन सुराणा, नरेश नायक, श्याम चौधरी ने स्वागत किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply