BikanerExclusiveSociety

श्री कृष्ण माहेश्वरी मंडल के तीन दिवसीय होली उत्सव का हुआ आगाज

0
(0)

बीकानेर । श्री कृष्ण माहेश्वरी मंडल के तत्वाधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष की स्थानीय डागा चौक स्थित महेश भवन में तीन दिवसीय होली महोत्सव 2024 का विधिवत आगाज भगवान गणेश की वंदना के साथ हुआ।
श्री कृष्ण माहेश्वरी मंडल के उप मंत्री पवन कुमार राठी ने बताया कि सर्वप्रथम श्री कृष्ण मंडल के अध्यक्ष सत्यनारायण राठी, मंत्री सुशील करनानी , उपाध्यक्ष किशन चांडक तथा बीकानेर माहेश्वरी महिला समिति की पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान खेल मंत्री रेखा लोहिया द्वारा संयुक्त रूप से बालकृष्ण लड्डू गोपाल को रंग तथा फूलों की होली खिलाकर किया गया। इसके पश्चात भगवान गणेश की वंदना प्रस्तुत की गई। मंडल के मंत्री सुशील करनानी ने सभी आगंतुक माहेश्वरी समाज के लोगों का मंडल की ओर से हार्दिक स्वागत किया गया।

मंडल के मंत्री सुशील करनानी ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजित होली महोत्सव के प्रथम दिवस पर संपूर्ण कार्यक्रम की प्रस्तुति स्थानीय बीकानेर माहेश्वरी महिला समिति के द्वारा दी गई जिसके अंतर्गत जहां एक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई वही विभिन्न प्रकार की सचेतन झांकियां भी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर महिला समिति सदस्यों द्वारा होली के भजनों की भी प्रस्तुति दी गई वहीं कार्यक्रम के अंत में बाल स्वरूप कृष्ण एवं राधा रानी के साथ उन्हें फूलों की होली खिलाकर भरपूर आनंद प्राप्त किया गया।

महेश भवन प्रांगण में उपस्थित सभी माहेश्वरी बंधुओ ने एक दूसरे को फूलों होली खिलाते हुए पूर्ण रूप से भक्ति में वातावरण बना दिया।
मंडल के उप मंत्री पवन कुमार राठी ने बताया कि जहां एक और भजनों की शानदार प्रस्तुति दी गई वहीं आज के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में माहेश्वरी समाज के कलाकारों में मुख्य रूप से आरती सादानी, परिधि, प्रीति -कृतिका चांडक, केसरी मुंधडा, नेहा मुंधडा, कृष्णा लखानी, आकांक्षा बिहानी ,चांदनी दम्माणी, चार्बी लोहिया आदि ने महत्वपूर्ण एवं प्रशासनीय भूमिका निभाई। इस अवसर पर सभी कलाकारों द्वारा ग्रैंड फिनाले शो प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर माहेश्वरी समाज के प्रमुख बांसुरी वादक राजेंद्र लखोटिया ने अपने बांसुरी के माध्यम से होली के गीतों की प्रस्तुति देखकर सभी को अपनी और आकर्षित किया।

कार्यक्रम के अंत में मंडल के अध्यक्ष सत्यनारायण राठी ने जहां एक और आज के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए स्थानीय माहेश्वरी महिला समिति का आभार व्यक्त करते हुए संपूर्ण समिति सदस्यों को धन्यवाद दिया वही उपस्थित सभी माहेश्वरी बंधुओ का आभार व्यक्त करते हुए आगामी दो दिवसीय कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने के लिए निवेदन करते हुए आगे के कार्यक्रमों की रूपरेखा भी बताई।

मंडल के उपाध्यक्ष किशन चांडक ने बताया कि जहां आज की प्रथम दिवस कार्यक्रम में मंडल कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित थे वहीं विशेष महेश्वरी गणमान्य सदस्यों के रूप में मगनलाल चांडक, श्री राम सिंगी, ओमप्रकाश करनानी ,जुगल राठी ,नारायण बिहानी, नारायण डागा, नारायण दमानी ,किरण झंवर ,सरला लोहिया, रेखा लोहिया, मंजू दमानी, कंचन राठी, माया चांडक, सीमा चांडक, जितेंद्र डागा, याज्ञवल्क्य दमानी, महेश चांडक, घनश्याम कोठारी, कविता दमानी, लक्ष्मी दमानी, दुर्गा बिहानी, सुशील डागा, सुमन मुंधडा, मनमोहन लोहिया, रामकिशन डागा, महेश दमानी, अनिल चांडक आदि सदस्य उपस्थिति थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply