BikanerExclusivePolitics

युवा कांग्रेस का बीकानेर कलक्ट्रेट पर घेराव व उग्र प्रदर्शन, पुलिस से झड़प व बल प्रयोग

0
(0)

बीकानेर। युवा कांग्रेस द्वारा युवाओं के रोज़गार हेतु शंखनाद कार्यक्रम के तहत युवा कांग्रेस के शहर व देहात अध्यक्षों के संयुक्त नेतृत्व में तथा राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान प्रभारी मोहम्मद शाहिद के सानिध्य में गांधी पार्क से पैदल मार्च कर कलक्ट्रेट का घेराव किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस से झड़प हो गई। इस पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।

इस अवसर पर युवाओं को सम्बोधित करते हुए देहात ज़िला अध्यक्ष भँवर लाल कूकना ने बताया कि आज का युवा अब मोदी की तानाशाह सरकार की तानाशाही से परेशान होकर अपने अधिकारों के लिए जाग चुका है और अब युवा अपने अधिकारों की लड़ाई की जंग लड़ने में पीछे भी नहीं हटेगा और युवा कांग्रेस युवाओं के साथ हर कदम पे साथ है।

शहर ज़िला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने बताया कि जब से मोदी सरकार आयी है देश में बेरोज़गारी व महंगाई अपनी चरम सीमा पे पहुँच गयी है परंतु यह तानाशाह सरकार के कान पर जूं भी नही रेंग रही जिसका ख़ामियाज़ा आज का युवा उठा रहा है।

प्रभारी मो शाहिद ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राजस्थान युवा कांग्रेस सम्पूर्ण राजस्थान में इसी तर्ज़ पर “रोज़गार दो-न्याय दो”के तहत जब तक युवाओं को रोज़गार नहीं देंगे तब तक उग्र आंदोलन करके इस तानाशाह मोदी और भजन सरकार की आँखे खुलवाने के लिए निरंतर आंदोलन को जारी रखेगी।

गिरधारी लाल कूकणा ने बताया कि घेराव के दौरान प्रशासन व युवाओं के मध्य झड़प हुई तथा पुलिस ने बलप्रयोग करके लाठी चार्ज किया। इस दरम्यान कुछ युवाओं को चोटें आयी। बीकानेर जिला कांग्रेस कमेटी के देहात जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने भी सम्बोधित कर युवाओं का मनोबल बढाया।

इस प्रदर्शन व घेराव कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव देवेंद्र बिस्सा, मुरली स्वामी,युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव फ़रमान कोहरी, एनएसयूआई के राजेश गोदारा , पश्चिम विधानसभा अध्यक्ष किशन कल्ला, कोलायत विधानसभा अध्यक्ष रीछपाल सिगड, डूंगरगढ़ विधानसभा अध्यक्ष संतोष कुमार, लूनकरणसर विधानसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश गोदारा सहित सैंकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply