BikanerExclusive

नहरबंदी को लेकर आई यह खबर, कलक्टर बोले समय पर कर ली जाएं सभी तैयारियां

0
(0)

*राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित,विभागीय समन्वय के निर्देश*

बीकानेर ,11 मार्च । जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान अंतिम छोर तक गांवों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित रहे, इसके लिए संबंधित एजेंसियां समय पर सभी आवश्यक इंतजाम कर लें। जिला कलक्टर ने सोमवार को राजस्व और अन्य अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। जिला कलेक्टर वृष्णि ने बताया कि 21 मार्च से 20 मई तक‌ 60 दिन की नहरबंदी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि नहरबंदी से सर्वाधिक प्रभावित होने वाले क्षेत्र के उपखंड अधिकारी इस संबंध में विशेष ध्यान दें।

नहरबंदी से पूर्व समस्त डिग्गियां समय पर भरने ,पानी चोरी रोकने के लिए गश्त बढ़ाने सहित संबंधित विभागीय के साथ समन्वय पर समुचित एक्शन लिए जाएं। जिन क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार टैंकर से पेयजल आपूर्ति करनी है उनका पहले ही चिन्हीकरण करते हुए समय टैंकर भिजवाना सुनिश्चित करें। टैंकर से पेयजल आपूर्ति की दरें भी निर्धारित सीमा में रहे। उन्होंने विभागों से नहरबंदी के संबंध में की गई तैयारियों की जानकारी ली।
बैठक में खनन, बिजली आपूर्ति, जनसुनवाई , सम्पर्क पोर्टल पर प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण ,ई फाइलिंग सहित अन्य संबंधित विषयों पर समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

*राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित*
जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने राजस्व अधिकरियों के साथ बैठक में कहा कि जिले के समस्त उपखंड क्षेत्रों में कहीं भी सरकारी भूमि पर कब्जा या अतिक्रमण ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। यदि कहीं कब्जे हैं तो तुरंत प्रभाव से कार्यवाही कर कब्जा हटवाएं। उन्होंने कहा कि अराजी राज भूमि आवंटन करने के संबंध में सूचना कलेक्टर कार्यालय को आवश्यक रूप से भिजवाई जाए।

सरकारी भूमि के आवंटन के संबंध में प्राप्त होने वाली शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। बैठक में रास्ते खुलवाने व रिकार्ड में दर्ज करवाने, गिरदावरी सहित अन्य बिंदुओं की समीक्षा की गई। जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि उपखंड अधिकारी एसडीएम कोर्ट के पुराने प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक रूप से देरी स्वीकार नहीं की जाएगी।
बैठक में अतिरक्त जिला कलक्टर (प्रशासन )प्रतिभा देवठिया ने लोकसभा चुनाव से जुड़ी आवश्यक तैयारिया करने को कहा।‌बैठक में प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी‌‌,अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) उम्मेद सिंह रतनू सहित अन्य उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply