EducationExclusive

ओलम्पियाड में सेमुनौ इन्टरनेशनल टैक्नो स्कूल के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

0
(0)

स्टूडेंट्स ने की स्वर्ण एवं रजत पदकों की बौछार

बीकानेर। सेमुनौ इन्टरनेशनल टैक्नो स्कूल के स्टूडेंट्स ने अलग-अलग ओलम्पियाड में पदकों की झड़ी लगा दी है।स्कूल की निदेशक शिक्षाविद् डॉ. नीलम जैन ने बताया कि लिटिल स्टार मैथ्स ओलम्पियाडो, सिल्वर जॉन मैथ्स ओलम्पियाड, सिल्वर जॉन साईंस ओलम्पियाड , कानक्वेस्ट आईक्यू ओलम्पियाड और इस तरह की करीब 20 प्रतियोगिताएं हैं , जो नर्सरी से लेकर दसवीं तक बच्चों की तीक्ष्ण बुद्धि को परखने के लिए आयोजित की जाती है। जिसमें अनेकानेक स्कूलों के बच्चे अपनी प्रखरता को मापने के लिए परीक्षा देते हैं। फिर उनके परिणाम घोषित किए जाते हैं।

इस लिटिल स्टार ओलम्पियाडो प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गों में सेमूनौ इन्टरनेशनल टैक्नो स्कूल के बालक-बालिकाओं ने भाग लेकर स्वर्ण और रजत पदक जीतकर सेमुनौ को गौरवान्वित किया है। डॉ. नीलम जैन ने बताया कि पिछले कुछ सालों से यह प्रतियोगिता निरंतर आयोजित की जा रही है। जिसमें सेमुनौ इन्टरनेशनल टैक्नो स्कूल के विद्यार्थी न खा केवल बराबर भाग लेते हैं अपितु उत्कृष्ट प्रतिभा को परिलक्षित भी करते हैं। इस वर्ष भी अब तक हुई परीक्षा में स्कूल के विद्यार्थियों ने नर्सरी से कक्षा दसवीं तक की विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया और गोल्ड एवं रजत पदक जीतकर स्कूल का मान बढ़ाया है।

डॉ. नीलम जैन ने बताया कि लिटिल स्टार मैथ्स ओलम्पियाड प्रतियोगिता में ध्रूव नायक, लक्षिता अग्रवाल (गोल्ड मेडल) अर्चित शर्मा (सिल्वर मेडल) कक्षा नर्सरी, माधव शर्मा कृतिका धामू (सिल्वर मेडल) कक्षा यूकेजी, कक्षा दूसरी के छात्र अमित कुमार ने सिल्वर, सिल्वर जॉन मैथ्स ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल, सिल्वर जॉन साइंस ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल, कानक्वेस्ट IQ ओलम्पियाड में विद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया है।

इसी प्रकार देवांश सुसावत कक्षा दूसरी को सिल्वर जोन साइंस ओलम्पियाड में सिल्वर मेडल मिला है।
देवांश धामू कक्षा दूसरी सिल्वर जोन इंग्लिश ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल एवं राधिका को सिल्वर मेडल मिला। कक्षा छह के जयशंकर ने सिल्वर जोन साइंस ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल, सिल्वर जोन हिन्दी ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल इन्टरनेशनल रीजनिंग एवं एप्टिट्यूड टेस्ट में गोल्ड मेडल प्राप्त किया।
कक्षा नवीं के अक्षय कुमार ने सिल्वर जोन साइंस ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल जीता।

आईक्यू दा क्वेस्ट ओलंपियाड मैथ में केशव शर्मा (UKG) को गोल्ड मेडल, एप्टिट्यूड ओलम्पियाड में कृषिका बारिया कक्षा नर्सरी को गोल्ड मेडल, जी के ओलम्पियाड में इनाया फातिमा कक्षा केजी को गोल्ड मेडल मिला। मानवेन्द्र टॉक, भावेश अग्रवाल, आर्या तंवर, अमित कुमार – कंक्वेस्ट आईक्यू ओलम्पियाड में विद्यालय स्तर के विजेता रहे।
कक्षा चार की ईशल अकरम को सिल्वर जोन हिन्दी ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल मिला। लिटिल स्टार इंग्लिश में कृषिका बारिया, लक्षिता अग्रवाल (नर्सरी) को गोल्ड मेडल मिला। लिटिल स्टार हिन्दी आर्या तंवर (नर्सरी), इनाया फातिमा (यूकेजी) को गोल्ड मेडल मिला। विद्यालय की निदेशक डॉ. नीलम जैन ने सभी विजेताओं की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply