BikanerExclusive

इस बार 60 दिवस की नहरबंदी की जानी प्रस्तावित है, यह है मुख्य कारण

0
(0)

*आगामी प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए संभागीय आयुक्त ने जारी किए निर्देश*

बीकानेर। संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने आगामी प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान पेयजल व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए जल भंडारण एवं अन्य व्यवस्थाओं हेतु जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

सिंघवी ने एक पत्र लिखकर पीएचईडी को जल संसाधन विभाग‌, इंदिरा गांधी नहर परियोजना विभाग, संबंधित जिलों के राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय करते हुए सूक्ष्म कार्य योजना तैयार करने को कहा है जिससे प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

सिंघवी ने बताया कि नहरबंदी के दौरान इंदिरा गांधी नहर परियोजना राजस्थान की मुख्य नहरों में रिलाइनिंग कार्य करवाए जाएंगे। इस वर्ष रिलाइनिंग कार्य के निष्पादन के लिए इंदिरा गांधी फीडर में 60 दिवस की नहरबंदी की जानी प्रस्तावित है।

संभागीय आयुक्त ने बताया कि नहरबंदी शुरू होने से पूर्व समस्त जल भंडारणों, पोडिंग, तालाबों डिग्गियों, जोहड़, सार्वजनिक जल स्त्रोतों के अलावा निजी डिग्गी जोहड़ एवं निजी भंडारण स्रोतों का भरण भी सुनिश्चित करवाया जाएगा। नहरबंदी के दौरान पानी की चोरी रोकने के लिए भी प्रशासन व पुलिस स्तर पर समुचित रूप से मॉनिटरिंग व पेट्रोलिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply