BikanerExclusiveTransport

बीकानेर को हवाई सेवा के जरिए महानगरों से जोड़ने के लिए प्रयास शुरू

0
(0)

नये रुट और एयरपोर्ट के विकास पर हुई चर्चा 

बीकानेर । नाल सिविल एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक शनिवार को नाल हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में एयरपोर्ट निदेशक सावर मल सिंगारिया ने हवाई अड्डे की सभी सुविधाओं एवं तकनीकी केंद्रों के बारे में समिति को अवगत करवाया। मीटिंग में हवाई अड्डे के विस्तार पर चर्चा हुई। इसमें हवाई जहाज पार्किंग ,वाहन पार्किंग, टर्मिनल बिल्डिंग के विस्तार को लेकर प्रस्तावित प्लान के बारे में जानकारी दी गई। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सभी सुविधाओं के विस्तार व समन्वय हेतु उपस्थित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। साथ ही नए रूट पर विमान संचालन करवाने के लिए केंद्र सरकार व स्वयं का हर सम्भव सहयोग देने का आश्वासन दिया। इसके अलावा बीकानेर से कोलकता, मुंबई ,चेन्नई आदि बड़े शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने हेतु अपने स्तर पर प्रयास करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान क्षेत्रीय विधायक विश्वनाथ मेघवाल ने राज्य सरकार के स्तर पर प्रत्येक कार्य को प्राथमिकता से करवाने का आश्वासन दिया। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के निर्देश पर जिला प्रशासन के लेवल पर तुरंत सभी सहयोग देने पर सहमति जताई। महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने एयरपोर्ट क्षेत्र में कचरा संग्रहन करवाने का आश्वासन दिया।

नाल वायु सेना के एयर कमांडर मनोज कुमार मिश्रा ने एनओसी दिलवाने व विमानों में ईंधन सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए शीघ्र सहमति दिलाने का आश्वासन दिया। मीटिंग में पीडब्लूडी को हाइवे से सिविल एयरपोर्ट तक फोर लाइन सड़क बनवाने व सौंदर्यकरण करने के निर्देश दिए। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने एयरपोर्ट के आसपास सुरक्षा का आश्वासन दिया। मीटिंग में हवाई अड्डा सलाहकार समिति के नामित सदस्यों में उद्योगपति कन्हैयालाल बोथरा ने कहा कि कोलकाता, गोवाहटी में बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी निवास करते है और यहां के लिए हवाई सेवा शुरू करने पर राजस्थान व बंगाल के बीच नाल हवाई अड्डा एक सेतु बन जाएगा।

इस अवसर पर सदस्य लक्ष्मण मोदी,पुखराज चौपड़ा, पाबूदान सिंह राठौड़ , होटल व्यवसायी गोपाल अग्रवाल, आयल कारोबारी विजय नवलखा ने भी विचार रखे। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ,पीडब्ल्यूडी ,पीएचईडी, विद्युत विभाग सहित अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष एवं एयर पोर्ट के सभी अधिकारी शामिल हुए। अंत में टर्मिनल मैनेजर विवेक यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पौधारोपण करके स्वस्थ पर्यावरण का संदेश भी दिया। 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply