AstrologyExclusive

कई राज्यों में सत्ता परिवर्तन, होंगे आतंकवादी हमले

0
(0)

*कैसे रहेंगे बाजार के हालात, किस राशि पर क्या रहेगा प्रभाव जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर*

बीकानेर । नववर्ष 2024 एक जनवरी को कन्या लग्न में प्रवेश करेगा । ग्रहगत्यानुसार यह वर्ष मिश्रित फलदायी है । ज्योतिषाचार्य पंडित गिरवर प्रसाद बिस्सा के अनुसार राजनीति के क्षेत्र में अप्रत्याशित घटनाएं घटित होगी । केंद्र में सहयोगी पार्टियों के बलबूते सत्ता पर काबिज हो सकती है । मूलतः केंद्र सरकार अस्थिर होने से महत्वपूर्ण फैसले लेने में असमर्थ होगी । विपक्षी गठबंधन अपनी निजी महत्वाकांक्षाओं के कारण गठबंधन की भूमिका पूर्ण रूप से अदा न एही कर सकेंगे ।
सामाजिक और धार्मिक उन्माद की स्थिति बनी रहेगी जगह जगह आरक्षण को लेकर धरने प्रदर्शन होंगे । अलग राज्य की मांग को लेकर भी तनाव रहेगा । पड़ोसी देशों की कुचालों के कारण आतंकवादी हमले होंगे । विवादित फिल्मों को लेकर भी प्रदर्शन होने का योग है ।

आर्थिक सुधारों के परिणाम दिखाई देंगे । विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि । ब्याज दरों में वृद्धि तथा बाजार की स्थिति में सुधार होगा । मनी सर्कुलेशन बढ़ेगा ।
बजट के मायावी जाल से आम आदमी को कोई विशेष राहत नही मिलेगी । आयकर में भी विशेष परिवर्तन नही होगा । बैंकों द्वारा कर्ज की सुविधा और सरल हो जाएगी ।
युवाओं और महिलाओं के लिए लाभदायी योजनाएं चालू होगी । भारत का खेलो में मान बढ़ेगा ।
विज्ञान और अन्तरिक्ष के क्षेत्र में भारत का नया कीर्तिमान स्थापित होगा ।लेखन और सिनेमा के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भारत को मिलेगा ।
जून 2024 तक किसी प्रकार के संक्रमण रोग से आम जनता शासन प्रशासन को झूझना पड़ेगा ।
भूकम्प, भस्खलन आदि प्राकृतिक आपदाओं का योग बन रहा है । इस वर्ष हवाई ओर रेल दुर्घटनाएं ज्यादा घटित होगी । मौसम की बेरुखी के कारण कही सूखा तो कही अति वृष्टि के कारण जन हानि को योग प्रबल है ।

विभिन राशिवालों के लिए इस प्रकार रहेगा प्रभाव

मेष – शारीरिक और मानसिक पीड़ा का योग । कार्य क्षेत्र में सफलता, धन लाभ । घर मे मांगलिक कार्य होंगे । लम्बी यात्राओं का योग । खर्च अधिक होगा, मानसम्मान की प्राप्ति । पैसे फसने का योग प्रबल ।
वृष – आर्थिक लाभ होगा । नए कार्यो में सफलता । माता पक्ष में कष्टदायी । खर्च अधिक होगा । स्त्री और सन्तान पक्ष की चिंता । पुरानी समस्याओं का हल मिलेगा ।
मिथुन – परिवार में दुर्घटनाओं का योग आमदनी के रास्ते खुलेंगे ।सन्तान सुख की प्राप्ति ।पति की उन्नति । नवीन जमीन का लाभ होगा ,यश मिलेगा ।
कर्क – मांगलिक कार्यो में बाधाएं धन की प्राप्ति में रुकावटें । यात्रा योग प्रबल । पति एवं सन्तान की उन्नति स्वाथ्य पक्ष कमजोर मानसिक तनाव बना रहेगा ।
सिंह – भाग्य वृद्धि के आसार बनेंगे । स्वास्थ्य पीड़ा , अनावश्यक धन हानि । पत्नी पक्ष की चिंता, यात्रा योग प्रबल । गुप्त शत्रुओं की कुचलो से परेशानी होगी।
कन्या -ऑपरेशन का योग प्रबल ।खर्च अधिक । रुके हुवे पैसे हाथ लगेगी । पारिवारिक कलह का योग । मानसिक परेशानी । सन्तान की उन्नति का योग ।
तुला – शत्रुओं पर विजय ।आकस्मिक धन लाभ । कार्य क्षेत्र में सफलता घर मे मांगलिक कार्य होंगे । पिता के लिए कष्टदायी । खर्च अधिक होगा यात्राओं पर
वृश्चिक -यकायक धन हानि का योग । स्वयं ओर स्त्री के स्वास्थ्य में गड़बड़ी । मित्रो से धोखा । सन्तान की प्रगति में बाधा । परिवार में आकस्मिक दुर्घटना का योग।
धनु – आय के साधनों में वृद्धि ।स्वास्थ्य पीड़ा । पति की उन्नति ।परिवार पक्ष की चिंता कोई दुर्घटना होगी । सन्तान की उन्नति । यश की प्राप्ति होगी ।
मकर – स्वास्थ्य पीड़ा का योग ।धन लाभ होगा । सन्तान की उन्नति । माता को कष्ट । जमीन सवारी की चिंता । यात्रा योग प्रबल
कुम्भ – पारिवारिक दुर्घनाएं । खर्च अधिक । जमीन सम्बन्धी चिंता ।स्वास्थ्य मे गड़बड़ी का योग । मानसिक चिंताए अधिक ।
मीन – स्वास्थ्य पीड़ा । आर्थिक उलझने पैदा होगी ।खर्च अधिक । सन्तान एवं स्त्री पक्ष में चिंता रहेगी ।कार्य क्षेत्र में संघर्ष रहेगा

जिन जातकों के लिए यह योग अनिष्टकारी है और जिनके राहु की दशा का समय चल रहा है उन लोगो को निम्न उपाय निरंतर करने चाहिये-
1️⃣ रविवार को 500 ग्राम गेंहू का दलिया पक्षियो को डालना चाहिए ।
2️⃣ तीन रविवार एक किलो लकड़ी का कोयला ओर एक kg नमक लेकर तालाब में संध्या समय डालना चाहिये।
3️⃣ रविवार को सफेद और काली कम्बल जरूरत मंद को दान करनी चाहिए ।
4️⃣ तीन रविवार काली स्लीपर जरूरत मंद को दान करनी चाहिए ।
5️⃣ पांच रविवार को काला तिल 200 ग्राम ओर कला उड़द 200 ग्राम लेकर संध्या समय तालाब में डालना चाहिए ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply