BikanerBusinessExclusive

ऐसे ऐसे प्रिंटर की एक मिनट में निकाल देते हैं 120 से ज्यादा प्रिंट

0
(0)

– टेलेकॉपीयर्स ने ऑफिस ऑटोमेशन, प्रिटिंग व डिजिटल उत्पादों की लगाई लाइव प्रदर्शनी

– शार्प, रिजो, ट्रकाउंट व इवोलिस कम्पनियों के आधुनिक उत्पाद हुए प्रदर्शित

– कुछ ही मिनटों में बना दिया डिजिटल आधार कार्ड

बीकानेर । ऐसे ऐसे प्रिंटर की एक मिनट में 120 से ज्यादा प्रिंट निकाल देते हैं । जी हां, टेलेकॉपीयर्स सिस्टम एण्ड सर्विस की ओर से आयोजित ऑफिस ऑटोमेशन, प्रिटिंग सहित डिजिटल उत्पादों की लाइव प्रदर्शनी में शॉर्प, ट्रकांउट, रिजो, इवॉलिस कम्पनी के उत्पादों के ऐसा लाइव डेमो के दौरान देखने को मिला। प्रदर्शनी मे सरकारी कार्यालय, बड़े बिजनेस प्रतिष्ठान, प्रिंटिंग क्षेत्र से जुड़े लोग, रिटेल व्यवसाई, फोटोग्राफर व मीडिया के लोगों ने अपनी रूचि दिखाई तथा कम्पनियों के प्रतिनिधियों से उत्पाद रेंज व इनके फीचर्स जाने।

होटल उत्सव में इन कम्पनीयों के डिस्ट्रीब्यूटर व सर्विस प्रोवाइडर टेलेकॉपीयर्स के शरद कालरा ने पत्रकारों को  बताया कि हम पिछले 22 वर्षो से लगातार ऑफिस व डिजीटल तकनीक उत्पाद उपलब्ध करवा रहे है और आज आधुनिक तकनीक के डिजिटल मल्टीफंक्शन प्रिंटर, इंटरएक्टिव डिस्पले, डिजिटल डुप्लिकेटर, पीवीसी कार्ड प्रिंटर, इलैक्ट्रॉनिक केश रजिस्टर, बिलिंग मशीन, एयर प्युरिफायर सहित ढेर सारे उत्पादों के वैरियंट, उपलब्धता के साथ लागत के बारे मे एक दिवसीय प्रदर्शनी के माध्यम से आम उपभोक्ताओं की प्रदर्शनी के लिये रखा है।

टेलेकॉपीयर्स के मनीष कालरा ने बताया कि आज चार तकनीकी कम्पनियों के उत्पाद देखने के लिए शहरवासियों ने पूरा उत्साह दिखाया है और बहुत से उत्पादों को तुलनात्मक रूप से परखा है और अपने कार्यालयों के उपयोग के लिये उपयोगी पाया।

इन कम्पनियों के उत्पाद प्रदर्शनी मे रखे गये है 

111 साल से कार्यरत शार्प कम्पनी भारत मे सन 2000 से अपने उत्पाद उपलब्ध करवा रही है। शार्प कम्पनी के फोटोकॉपीयर की एक विशाल रेंज है जो 120 कॉपी प्रति मिनट तक प्रिंट करने मे सक्षम है। कम्पनी द्वारा एयर प्युरिफायर की भी एक विस्तृत रेंज पेश की गई जो कार से लेकर कमरों तक में उपयोगी है। इन एयर प्युरिफायर से वायरस, बैक्ट्रिया और किसी भी दुर्गन्ध को हटाने मे सक्षम है। कम्पनी द्वारा टच व नॉन टच के स्क्रीन उत्पाद भी बाजार में खूब चलते है जिनमे 43 इंच से लेकर 120 इंच तक के टीवी शामिल है।

1986 से संचालित विशुद्ध भारतीय कम्पनी ट्रकांउट कम्पनी की ओर से रिटेल ऑटामेशन के लिए बिलिंग मशीन व रिर्पोटिंग की बड़ी रेंज लाइव डेमो के लिए रखी गई है। यह मशीन छोटे चाय काउंटर से लेकर बड़े फूड कांउटर, ग्रोशरी, कपड़े व अन्य रिटेल व्यवसाइयों के लिए बेहतरीन साधन है। इन मशीनों में क्लाउड कम्पयूटिंग, डेटा माइग्रेशन, डायनामिक क्यूआर कोड आदि आधुनिक फीचर भी शामिल है।

फ्रांस की इवॉलिस कम्पनी द्वारा अत्याधुनिक पीवीसी कार्ड प्रिंटर प्राइमरी तथा अस्मी प्राइमरी प्रिंटर का लाइव प्रदशर्न किया गया जिसमे आये हुए 50 से अधिक विजिटर्स को हाथों हाथ आधार कार्ड की हार्ड कॉपी निशुल्क प्रिंट करके दी गई। इन प्रिंटर्स के माध्यम सेआधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड, वाहन आरसी जैसे महत्वपूर्ण व हर एक के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट त्वरित गति से व कम लागत में प्रिंट करने की क्षमता है। 

रिजो प्रिंटर्स की ओर से छोटे प्रिंटर्स, स्कूल, सरकारी कार्यालय, मीडिया हाउस, प्रतिष्ठानों के लिये उपयोगी नंबर प्लेट डायरेक्ट प्रिंट तकनीक पर कार्य करने वाले मध्यम आकार की ऑफसेट प्रिंटिंग मशीनों तक के जॉब वर्क बगैर किसी सहयोगी अथवा विशेष तकनीक दक्षता के कार्य करने मे सक्षम प्रिंटर्स का लाइव डेमो रखा गया जो 43 जीएसएम तक के पेपर एक मिनट 120 प्रिंट करने मे सक्षम है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply