BikanerBusinessExclusive

दीपावली मेले में सुबह से रात तक चलती रही खरीददारी

0
(0)

लघु उद्योग भारती ने महिला कारोबारियों को किया सम्मानित

बीकानेर। गंगाशहर स्थित तेरापंथ भवन में लघु उद्योग भारती के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय दीपावली मेला का आत्मनिर्भर बने हर महिला उद्यमी संकल्प के साथ सम्पन्न हुआ। अंतिम दिन रविवार के चलते सुबह से रात तक अनलिमिटेड खरीददारी चलती रही। राजबैंड के लाइव प्रोग्राम ने मेले की शाम को रंगारंग बना दिया। हर किसी ने कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया।  समापन अवसर पर समारोह के अतिथि उद्योगपति विनोद बाफना, एडवोकेट ओम भादाणी, राजाराम धारणीया आॅटोमोबाइल्स ग्रुप के राजाराम धारणीया, सुनील भाम्भू, रामूराम चौधरी व अंकित यादव का गिफ्ट हेम्पर, उपरना, श्रीफल व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

Picsart 23 11 06 08 15 18 848 scaled

मेले में रंगोली सिरेमिक्स, लोटस डेयरी, परमेश्वरी इंडस्ट्रीज, नवहाल पेंट्स आदि ने अपना काउंटर लगा कर महिला उद्यमियों का उत्साहवर्धन किया। लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष हर्ष कंसल व सचिव प्रकाश नवहाल ने बताया कि मेले में सेवाश्रम व बीएसएफ को निशुल्क स्टाॅल उपलब्ध करवाई गई। महिलाओं की बड़ी भागीदारी रही। उन्होंने हर गतिविधि में बढ़चढ़कर भागीदारी निभाई। मेले के तीन के आयोजन में होटल राजमहल की ओर से गई व्यवस्था को सराहना मिली।

प्रांत उपाध्यक्ष बालकिशन पड़िहार व कोषाध्यक्ष मोहित करनाणी ने बताया कि इस दीपावली मेले में लघु उद्योग भारती की महिला सदस्यों को काउंटर लगाने के लिए 25 प्रतिशत डिस्काउंट दिया गया। यहां महिलाएं छोटे स्तर पर प्रोडक्ट बना कर लाई और उन्हें सेल करने का बेहतरीन मंच उपलब्ध करवाया गया। उपाध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि मेले का उद्देश्य पैसा कमाना नहीं बल्कि महिला कारोबारियों को प्रोत्साहन देना रहा। संगठन का पूरा प्रयास रहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर बनें।

सचिव नवहाल ने बताया कि संगठन अगला मेला शीघ्र ही और भव्य तरीके से आयोजित करने का विचार कर रहा है। इसकी वजह है कि संगठन की महिला टीम तैयार हो चुकी है। इससे और बेहतर ढंग से मैनेज कर सकेंगे। महिला इकाई की अध्यक्ष राखी चौरड़िया ने बताया कि अपने क्वालिटी उत्पादों के साथ काउंटर लगाने वाली प्रत्येक महिला कारोबारी बेहद प्रसन्न नजर आई। आयोजकों व ग्राहकों के भरपूर सहयोग ने मेले को यादगार बना दिया। सभी की ओर से मेले की अवधि को बढ़ाने की डिमांड भी आई। समापन अवसर पर प्रत्येक महिला कारोबारी को लघु उद्योग भारती की ओर से सम्मानित किया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply