BikanerEntertainmentExclusive

लघु फिल्म ब्यांव का हुआ विमोचन

0
(0)

प्रजापत का प्रयास सराहनीय : आईजी पुष्पेन्द्र सिंह

बीकानेर । माता पिता बच्चों की भावनाओं एवं केरियर को महत्त्व ना देते हुए उसकी शादी करवा कर असमय जिम्मेवारियों का बोझ डाल देते हैं और ऐसी ही जिम्मेवारी का शिकार युवा पर आधारित लघु फिल्म ब्यांव का विमोचन एवं प्रदर्शन बीकानेर जिला उद्योग संघ परिसर में हुआ। यह विमोचन बीएसएफ आईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, संयुक्त आयकर आयुक्त श्याम सुंदर राठी, उपायुक्त आबकारी विभाग ए.एच. गोरी, महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र मंजू नैन गोदारा एवं बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया की उपस्थिति में हुआ।

बीएसएफ आईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इस फिल्म के निर्देशक एवं लेखक के रूप में आशुतोष प्रजापत का प्रयास काफी सराहनीय है और इनका यह प्रयास निश्चित ही उन माता पिता के लिए एक संदेश साबित होगा जो अपने बच्चों के करियर को महत्त्व ना देकर शादी विवाह की जिम्मेवारियों के बोझ तले दबा देते हैं इससे बच्चों का ना ही मानसिक विकास हो पाता है और ना ही वो अपने पैरों पर खड़े हो पाते हैं।

संयुक्त आयकर आयुक्त श्याम सुंदर राठी ने बताया कि इस लघु फिल्म का विशेष आकर्षण कलाकारों द्वारा शुद्ध बीकानेरी भाषा का प्रयोग है जो हर राजस्थानी के दिल को छूने वाली है। उपायुक्त आबकारी विभाग ए.एच. गौरी ने बताया कि फिल्म में वर्तमान परिवेश को दर्शाते हुए हँसी मजाक का जो मिश्रण किया गया है वो वास्तव में जनता को हंसने पर मजबूर करेगा। महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र मंजू नैन गोदारा ने बताया कि फिल्म के एक एक कलाकार ने अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है और साथ ही फिल्म में बीकानेरी बाजार, हवेलियों का जो फिल्मांकन किया गया है वो वाकई में लाजवाब है।

बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि आशुतोष प्रजापत वरिष्ठ दाल व्यवसायी केशूराम प्रजापत के पौत्र है। आशुतोष ने पुणे में मास्टर इन फिल्म एंड डिजाइन का कोर्स किया है जिसके अंतर्गत एड फिल्म, म्यूजिक वीडियो, डॉक्युमेंट्री आदि बनाई जाती है। इस लघु फिल्म में मुख्य कलाकार दीपांशु तिवारी ने अपने अभिनय के साथ साथ गायन से भी सबका मन मोह लिया है। फिल्म में राजश्री सुथार ने अभिनेत्री का किरदार निभाया है और रेणु जोशी एवं रामदयाल राजपुरोहित ने माता पिता का किरदार निभाया है।

फिल्म को प्रोड्यूस मैना प्रजापत एवं डूंगर प्रजापत ने किया है। इस अवसर पर जेठी देवी, शिवशंकर प्रजापत, डॉ. एन एल वर्मा, सरला देवी, मंजू देवी, लोकेश कुमावत, ऋषि कुमावत, पूर्विक कुमावत, उर्मिला कुमावत, हर्षिता शर्मा, यश पंचारिया, जानवी पांडे, संगीता पचीसिया, शीतल पित्ती, संजू बाहेती, मोनिका पचीसिया, शीतल पित्ती, मोना सिंघवी, नीलम आसोपा, मोनिका कंसल एवं उद्योग व व्यापार जगत के प्रबुद्धजन उपस्थित हुए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply