AdministrationBikanerExclusive

निर्धारित बस स्टॉप पर ही रुकेंगी बसें-जिला कलक्टर

5
(1)

*सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित*

*निर्देशों की अनुपालना नहीं होने पर होगी सख्त कार्रवाई*

बीकानेर, 22 सितंबर। शहर में यात्रियों के लिए बसें रुकने हेतु बस स्टॉप निर्धारित किए जाएंगे, इन निर्धारित किए गए बस स्टॉपेज से ही सवारियां उतारी और चढ़ाई जाएंगी ।जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सड़क सुरक्षा समिति की शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में यह जानकारी दी।

जिला कलक्टर ने इसकी अनुपालना करवाने के संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित बस स्टॉपेज का निर्धारण शीघ्र ही कर दिया जाएगा ।इन निर्धारित किए गए स्थानों के अतिरिक्त किसी भी स्थान पर बसें नहीं रुकेंगी । समिति द्वारा सुझाए गए बस स्टॉपेज के नामों को शीघ्र ही फाइनल कर दिया जाएगा।

जिला कलक्टर ने कहा कि सभी बस ऑपरेटर अपनी बसों का ठहराव करने के लिए बाड़े बनाएं । किसी भी सार्वजनिक स्थान या मुख्य मार्ग के किनारे बसों का ठहराव नहीं होना चाहिए ।यदि इन स्थानों पर बसों का ठहराव पाया जाता है तो संबंधित ऑपरेटर के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला कलक्टर ने इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग को सख्त कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी बस मालिकों के साथ इस संबंध में बैठक कर स्पष्ट रूप से निर्देश दिए जाएं।
उन्होंने बताया कि बस स्टॉपेज पर रुकने का समय भी निर्धारित किया जाएगा। इन स्थानों पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी ताकि यदि बसें अधिक देर तक यहां खड़ी मिली तो उन संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

जिला कलक्टर ने कहा कि शहर में सुगम और सुचारू रूप से ट्रैफिक रहे इसके लिए निजी बस ऑपरेटरों को भी सहयोग करने की आवश्यकता है।
भीमसेन सर्किल से पूगल फांटा तक आदर्श सड़क के रूप में विकसित किए जाने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि इस रोड पर आइडियल ट्रैफिक मैनेजमेंट के अनुसार ट्रैफिक व्यवस्थाएं की जाए और इसे आदर्श रूप में विकसित करें।

जिला कलक्टर ने जैसलमेर मार्ग की सर्विस लाइन से में ट्रैकों के ठहराव न होने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन एंट्री प्वाइंट्स पर हाइट बैरियर्स लगाए जाएंगे । यदि इस सर्विस लेन में ट्रकों का ठहराव पाया जाता है तो भी कार्रवाई होगी । उन्होंने कहा कि सभी ट्रांसपोर्ट और ट्रक मालिक अपने वाहन तुरंत प्रभाव से ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट करवाएं।

बैठक में यातायात प्रबंधन के विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, जिला परिवहन अधिकारी भारती नैथानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात अनिल कुमार, सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply