BikanerExclusive

ऊर्जा मंत्री ने 66 करोड़ की लागत वाली सड़क का शियाणा में किया शिलान्यास

0
(0)

*रोड बनने से सुगम होगा यातायात-भाटी*

बीकानेर, 24 अगस्त। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को हदां तहसील के सियाणा भटियान गांव में 7 मीटर चौड़ी सड़क कार्य का भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि यह सड़क मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2023-24 के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 से पलाना-बरसिंगसर-लालमदेसर-पिथरासर-जयसिंहदेसर-मुंझासर-सियाणा- नैणिया-बाला का गोल- हदां-खारिया मल्लिनाथ- खारियापतावतान-उदट (नोखड़ा) तक का 7 मीटर चौड़ाईकरण, सुदृढ़ीकरण व नवीनीकरण का कार्य होगा। इस 66 किलोमीटर लंबी सड़क पर 66 करोड़ रुपए खर्च होंगे। सड़क का कार्य आरएसआरडीसी द्वारा करवाया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 में इस रोड को मुख्य जिला सड़क घोषित करवाया गया था और वर्ष 2023 के बजट में मुख्यमंत्री ने इसके निर्माण के लिए राशि स्वीकृत की। इस रोड का कार्य पूरा होने पर यातायात सुगम होगा और बीकानेर, हदां व बज्जू कम से कम समय में पहुंचना संभव होगा।

उन्होंने आरएसआरडीसी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह कार्य 6 माह के तय समय में उच्च गुणवत्ता के साथ किया जाए और निर्माण के दौरान अभियंता मॉनिटरिंग करते रहें। अगर सड़क में किसी भी प्रकार की कमी पाई जाती है तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, उच्च शिक्षा, सड़क, चिकित्सा और प्रशासनिक तंत्र को मजबूती देने के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि हदां को तहसील और पंचायत समिति का दर्जा देकर आमजन को राहत दी है। अब इस तहसील के लोगों को अपने कार्य के लिए कोलायत नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं और नीतियों की जानकारी दी।
इस अवसर पर झंवर लाल सेठिया, सुनील गोदारा, अमर सिंह बीका, हरि सिंह सांखला, लोकपाल किशोर सिंह राठौड़ और विभाग के सहायक अभियन्ता अशोक ने कोलायत क्षेत्र में विकास कार्य करवाने पर ऊर्जा मंत्री का आभार व्यक्त किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply