BikanerExclusiveSociety

गोलछा को नये कार्यकाल व कार्यकारिणी को दिलाई शपथ

1
(1)

बीकानेर। अणुव्रत प्रर्वतक आचार्य श्री तुलसी व अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण के आर्शीवचनों एवं अणुविभा के निर्देशानुसार, शासन श्री चान्दकुमारी एवं सहवर्ती साध्वी वृन्द के सान्निध्य में 09 जुलाई को प्रातः 10:15 बजे से, आचार्य तुलसी साधना केन्द्र, दुग्गड़ भवन, रामपुरिया मौहल्ला, बीकानेर के प्रांगण में कार्यकारिणी शपथ ग्रहण समारोह मुख्य अतिथि प्रकाशचन्द भंसाली, पूर्व संगठन मंत्री व पूर्व अणुविभा राज्य प्रभारी की अध्यक्षता में मनाया गया।

इस अवसर पर अणुव्रत गीत “संयममय जीवन हो” का गायन सुन्दरलाल झाबक के निर्देशन में मधुर व उच्च स्वरों में अणुव्रत सदस्यों द्वारा गाया गया। नव मनोनीत अध्यक्ष झँवरलाल गोलछा को उनके नये कार्यकाल सत्र 2023- 25 के लिए मुख्य अतिथि प्रकाशचन्द भंसाली द्वारा शपथ पत्र में निर्धारित संकल्पों के साथ शपथ दिलाई गयी। कार्यकारिणी पदाधिकारीगण व कार्यकारिणी सदस्यगण को भी सत्र 2023-25 के लिए प्रकाशचन्द भंसाली द्वारा शपथ पत्र में निर्धारित संकल्प करवाए गए। अध्यक्ष झंवरलाल गोलछा द्वारा नयी कार्यकारिणी को शुभ मंगल कामनाएं प्रेषित की गयी। अणुव्रत आन्दोलन के प्रचार-प्रसार के लिए अपनी भावी
योजनाओं का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया।

मुख्य अतिथि प्रकाशचन्द भंसाली ने अणुव्रत आन्दोलन के विकास कार्यों व वर्तमान समय में अणुव्रत की उपादेयता का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। 75वाँ अणुव्रत अमृत महोत्सव इस वर्ष में अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण द्वारा पूरे वर्ष की यात्राओं का नाम भी अणुव्रत यात्रा से सम्बोधित किया गया।

साध्वी हेमलता ने अपने उद्बोधन में सभी अणुव्रत सदस्यों को एकजुट कार्य करने का आह्वान किया। भविष्य में नये सदस्यों की एक नयी माला और जोड़ने का संदेश दिया। अणुव्रत समिति, बीकानेर निरन्तर अणुव्रत आन्दोलन के विकास कार्यों में सहयोग करती रहे इन्हीं शुभ मंगल भावों के साथ आर्शीवचन दिया।

मंत्री शान्तिलाल कांकरिया ने पधारे हुए सभी अणुव्रत प्रेमी परिवारों का हृदय से स्वागत किया। भविष्य में भी सहयोग करते रहने की अनुशंसा प्रकट की। बाबूलाल जैन (महात्मा) द्वारा कार्यक्रम का बहुत ही सुन्दर ढंग से संचालन किया गया। कार्यक्रम में विनोद एग्रो इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर विनोद कुमार बाफना भी मौजूद रहे। साध्वी वृंद द्वारा मंगल पाठ के उद्बोधन से कार्यक्रम का समापन किया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply