BikanerExclusiveSociety

बीकानेर प्रेस क्लब की कार्यकारिणी को केंद्रीय कानून मंत्री ने दिलाई शपथ

0
(0)

क्लब महासचिव मेड़तिया ने बीकानेर के न्यूज पोर्टल्स के हितों की बात जोरदार ढंग से उठाई

उद्योगपति पचीसिया बोले जनहित में बनने वाले भवनों पर भामाशाहों के अर्थ सहयोग पर लगने वाले जीएसटी पर विचार करें सरकार

बीकानेर, 6 जुलाई। बीकानेर प्रेस क्लब की नई कार्याकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह गुरूवार को रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ सभागार में आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल रहे। उन्होंने बीकानेर की पत्रकारिता की परम्परा को समृद्ध बताया और कहा कि युवा पत्रकार इन आदर्शों का अनुसरण करें। उन्होंने कहा कि बीकानेर प्रेस क्लब के नए भवन के निर्माण के लिए सांसद निधि से 25 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा करता हूं तथा बीकानेर के पत्रकारों को शीघ्र ही नए संसद भवन का भ्रमण करवाया जाएगा।
पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना जाता है। पत्रकारों के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी है, वे इसे समझते हुए अपनी कलम चलाएं।

महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी, युवा पत्रकारों में पत्रकारिता के मूल्य बनाए रखने में सहयोग करेगी।
नागौर जिले के जिला उपभोक्ता मंच के पूर्णकालिक अध्यक्ष नरसिंह दास व्यास ने कहा कि देश की आजादी के संग्राम में पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। युवा पत्रकार इससे सीखें।
सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य ने कहा कि पत्रकार निष्पक्ष पत्रकारिता के मूल्यों को बनाए रखने के साथ सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने को प्राथमिकता दें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार संतोष जैन ने की।बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी.पी. पच्चीसिया ने एक बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा रखते हुए कहा कि बीकानेर में भामाशाहों की कमी नहीं है। वे जनहित में भवन निर्माण के लिए अर्थ सहयोग करते हैं और सरकार उस पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाती है। यानि सामाजिक सरोकार के काम पर लगने वाली राशि जीएसटी में चली जाती है। सरकार इस पर विचार करें। बीकानेर पंचायत समिति के प्रधान लालचंद आसोपा ने भी विचार व्यक्त किए।

इससे पहले कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष भवानी शंकर जोेशी एवं महासचिव खुशाल सिंह मेड़तिया सहित पूरी कार्यकारिणी को शपथ दिलाई।
प्रेस क्लब के अध्यक्ष भवानी शंकर जोशी ने कहा कि वे पत्रकारों के हितों के लिए प्रयासरत रहेंगे तथा अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया। इससे पहले प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनुराग हर्ष, जयनारायण बिस्सा, श्याम मारू सहित विभिन्न सहयोगियों का सम्मान किया गया।

स्वागत उद्बोधन श्याम मारू ने दिया तथा महासचिव खुशाल सिंह ने आभार व्यक्त किया। इससे पहले मेड़तिया ने केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की ओर मुखातिब होकर बीकानेर के न्यूज पोर्टल्स के हितों को लेकर कुछ करने को कहा। इतना ही नहीं वंचित पत्रकारों के लिए भूखंड आवंटित करने की आवाज भी जोरदार ढंग से उठाई। अपने 2 मिनट के ओजस्वी संबोधन में युवा महासचिव ने न केवल पत्रकारों का दिल जीत लिया बल्कि जता दिया कि भविष्य का लीडर वही हो सकता है जो साथी पत्रकारों के लिए किसी भी मंच पर लड़त ले सके। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार हरीश बी. शर्मा ने सधे हुए शब्दों के साथ बेहद प्रभावशाली अंदाज में किया। कार्यक्रम में बॉलीवुड गायक अली गनी ने गीतों की प्रस्तुति दी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply