BikanerEducationExclusive

ग्रामीण क्षेत्र के 25 जरूरतमंद और प्रतिभावान विद्यार्थियों का होगा चयन, हुई प्रवेश परीक्षा

0
(0)

बीकानेर। फिफ्टी विलेजर्स सेवा संस्थान बाड़मेर की तर्ज़ पर शाना इंटरनेशनल स्कूल बीकानेर द्वारा संचालित फिफ्टी विलेजर्स बीकानेर की प्रवेश परीक्षा का 29 जून (गुरुवार) को सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस मौके पर फिफ्टी विलेजर्स बाड़मेर के संरक्षक महेंद्र सिंह चौधरी ( पूर्व पुलिस महानिरीक्षक), सी. एम .चौधरी (से. नि. मुख्य अभियंता), डॉ महेंद्र कुमार (कृषि वैज्ञानिक) और टीम फिफ्टी के सदस्य डॉ भरत सारण, चिमनाराम जाणी, पुरखाराम उपस्थित रहे।

शाना इंटरनेशनल स्कूल बीकानेर के संस्थापक और संचालक कमलेश चंद्रा ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में बीकानेर संभाग के 58 विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा परिणाम दो दिन बाद जारी किया जाएगा। परिणाम के पश्चात प्रवेश परीक्षा के अंक तथा परिवार की आर्थिक स्थिति के सत्यापन के आधार पर ग्रामीण क्षेत्र के 25 जरूरतमंद और प्रतिभावान विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा।

चयन के पश्चात विद्यार्थी के रहना-खाना, कपड़े और आगे की पढ़ाई का सम्पूर्ण खर्च शाना इंटरनेशनल स्कूल द्वारा संचालित फिफ्टी विलेजर्स सेवा संस्थान बीकानेर द्वारा वहन किया जाएगा। विद्यार्थियों को फिफ्टी विलेजर्स बाड़मेर की तर्ज़ पर 11वीं कक्षा में जीवविज्ञान विषय लेकर निःशुल्क नीट की तैयारी करवाई जाएगी।
स्कूल प्रिन्सिपल पुष्पलता झा, डॉ संजना चौधरी और समस्त विद्यालय स्टाफ के नेतृत्व में प्रवेश परीक्षा का सफल आयोजन होने पर विद्यार्थियों और अभिभावकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply