BikanerEducationExclusive

बाबूओं ने पैदल मार्च किया था, सीएम के दिए नंबर पर लगातार 3 माह फोन भी किया, नतीजा शून्य

1
(1)

कनिष्ठ सहायक को ग्रेड पे -3600 एल-10 देने हेतु डॉ कल्ला एवं लोकेश शर्मा को ज्ञापन सौंपकर की वार्ता

बीकानेर। अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच बीकानेर के प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन बीकानेर प्रवास पर आए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा को सौंपा (प्रति संलग्न है)। ज्ञापन में बताया गया है कि अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच द्वारा 16 मार्च 2023 को कनिष्ठ सहायकों की ग्रेड पे 3600 की मांग को लेकर शासन सचिवालय से आपके आवास तक पैदल मार्च निकाला गया था।

इससे पूर्व बीकानेर से जयपुर तक ग्रेड पे 3600 को लेकर पैदल मार्च किया गया था जिसमें शासन सचिवालय में उच्च अधिकारियों से इस सम्बन्ध में वार्ताएं की गई थी एवं खेमराज कमेटी से भी इस संदर्भ में चर्चा की गई थी एवं कमेटी ने तथ्यों को सही मानते हुए मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का कहा गया था। उसके बाद कार्यवाही नहीं होने पर मंच के द्वारा आपके बीकानेर प्रवास पर वार्ता के लिए पत्र दिया गया। इस पर आप मंच को वार्ता हेतु बुलाने आश्वासन दिया गया, लेकिन आज तक नहीं बुलाया गया है। इस सम्बन्ध में निजी सचिव लोकश शर्मा को भी बीकानेर प्रवास पर पर वार्ता के लिए पत्र दिया गया था एवं शिक्षा मंत्री को भी इस सम्बन्ध में वार्ता कराने हेतु पत्र दिये गये थे। लेकिन आज तक किसी के द्वारा ग्रेड पे 3600 पर आपसे वार्ता नहीं करवाई गई है।

प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य ने बताया कि पत्र में मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया गया है कि 16 मार्च 2023 को जो पैदल मार्च किया गया था उस समय मुख्यमंत्री आवास पर एक नम्बर दिया गया था जिस पर मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए बात करने के लिए कहा गया था, लेकिन 0141-2228712 इस नंबर पर अप्रेल माह से लेकर जून माह तक लगातार कॉल किये गये हैं लेकिन वार्ता कराने का सन्तोषजनक जवाब नहीं दिया गया है। न ही मंच को किसी प्रकार का कोई वार्ता के लिए पत्र भिजवाया गया है।

अतः पुनः निवेदन किया गया है कि अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच बीकानेर द्वारा बीकानेर से लेकर जयपुर तक जो पैदल मार्च किया गया था उस दौरान बातचीत हुई सभी उच्च स्तरों ने ग्रेड पे 3600 एल-10 की मांग को मंच द्वारा दिए गए तथ्यों एवं तर्काे को मानते हुए ठोस आश्वासन दिया है कि सकारात्मक निर्णय शीघ्रता से लिया जाकर मंच को अवगत कराया जाएगा। लेकिन आजप तक अवगत नहीं करवाया गया है न ही वार्ता करवाई गई है।

प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य ने बताया कि पत्र में स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि अगर इस पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो जल्द ही मुख्यमंत्री आवास जयपुर से दिल्ली 10 जनपथ तक पैदल मार्च किया जायेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार एवं प्रशासन की होगी।
आचार्य ने बताया कि शिक्षा मंत्री डा बीडी कल्ला एवं मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने शीध्र ही अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच बीकानेर को वार्ता हेतु आमंत्रित करने का आश्वासन दिया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply