BikanerCrimeExclusive

फर्जी मिलट्री पर्सन से ठगी के शिकार हुए आचार्य

0
(0)

बीकानेर। जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। ठग अब सामान्य व्यक्ति,व्यापारी बनने के साथ साथ मिलट्री पर्सन बनकर ठगी करने लगे है। जिसको लेकर एक परिवाद दर्ज हुआ है। अजीत फाउण्डेशन के पास रहने वाले द्वारका प्रसाद आचार्य ने परिवाद पेश करते हुए बताया कि वह सिद्विका ट्रासपोर्ट नाम से कंपनी चलाता है। जिससे प्रदेश व देश के अनेक कौने में माल का लदान करता है। उसके वाट्सएप पर 8918511634 नंबर से एक मैसेज आया। जिसमें संदीप रावत नाम के एक व्यक्ति ने अपने आप को मिलट्री पर्सन बताते हुए अपना कुछ सामान गुजरात भेजने के लिये ट्रासपोर्ट करने की बात कही।

इसके लिये संदीप ने वाकायदा भारतीय थल सेना का सर्विसमैन कार्ड भी वाट्सएप पर भेजा तथा अपनी लाइव लोकेशन भी भेजी। जिस पर द्वारका ने 17000 रूपये किराया बताकर सामान लदान करने की हामी भरी। और वह उसके कहे अनुसार बीकानेर के मिलट्री स्टेशन माल लदान करने पहुंच गया। यहां गेट पर मौजूद जवान ने पीड़ित को रोका तो उन्होंने पूरी बात बताते हुए संदीप से बात भी करवाई। तब जवान ने उसका पास न होने की बात कहते हुए लाइसेंस व आरसी का फोटो भेजने के लिये कहा।

इस दौरान संदीप रावत द्वारा द्वारका के मोबाइल पर एक क्यूआर भेजकर उसके खाते में रूपये भेजने की बात कही। जैसे ही पीड़ित ने क्यूआर कोड को स्केन किया उसके खाते से दो दो हजार के सात बार ट्राजेक्शन होकर खाता खाली हो गया। जब पीड़ित ने सारी बात जवान को बताई तो सामने आया कि संदीप मिलट्री सर्विस में नहीं है। तो पीड़ित के होश उड़ गये। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply