BikanerBusinessExclusive

फाइनल था बीकानेर अहमदाबाद रुट, बाद में कर दिया जोधपुर अहमदाबाद

0
(0)

हवाई यातायात के विस्तार के लिए बैठक आयोजित

उद्योगपति पचीसिया बोले बीकानेर के साथ होता आया है सदैव सौतेला व्यवहार

बीकानेर से रोजाना जा रही हैं 90 सवारी गाड़ियां फिर भी…

बीकानेर । बीकानेर के नाल सिविल एयर पोर्ट पर इन दिनों विराना नजर आ रहा है। यहां पिछले करीब एक माह से दिल्ली के लिए हवाई सेवा बंद पड़ी है।. वही जयपुर के लिए यह सेवा करीब एक साल से बंद पड़ी है। इतना ही नहीं अहमदाबाद सूरत को शैड्यूल में शामिल तो किया लेकिन फ्लाइट मिली ही नहीं। इस मुद्दे को लेकर जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र में केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा की अध्यक्षता में बीकानेर जिले के उद्यमियों एवं बीकानेर एयरपोर्ट ऑथोरिटी व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया द्वारा अवगत करवाया गया कि हवाई सेवा के मामले में बीकानेर के साथ सदैव सौतेला व्यवहार होता आया है। बीकानेर मूल के अप्रवासी उद्यमीजन जो भारत के बड़े शहरों जैसे- कोलकाता, मुम्बई में निवास कर रहे है, वे अपनी मातृभूमि बीकानेर में वूलन, क्ले, फूड्स से संबंधित वृहद कारोबार करने की मंशा व शहर के विकास एवं विस्तार में भागीदारी निभाने के लिए सदैव तत्पर रहते है, लेकिन हवाई सेवा सुविधा की कनेक्टिविटी के अभाव में ऐसा कर नहीं पाते है। वर्तमान में बीकानेर में भी पर्यटन एवं होटल व्यवसाय में महानगरों जैसी सुविधा उपलब्ध होने के कारण उद्यमियों एवं एनआरआई को निवेश के लिए आकर्षित करते है। हवाई सेवा में कमी के कारण बीकानेर उद्योग एवं पर्यटन के क्षेत्र असीम संभावनाओं के होते हुए भी विकास में पिछड़ता जा रहा है। 

रखा नॉमिनल किराए का प्रस्ताव 

ट्रेवल एजेन्ट संघ के तेजवीर सिंह के अनुसार बीकानेर से जयपुर एवं जोधपुर प्रतिदिन 90 सवारी गाड़ियां जा रही है और जयपुर व जोधपुर को इससे बीकानेर का ट्रेफिक भी मिल रहा है। बीकानेर से अहमदाबाद एवं सूरत का बहुत बडा ट्रेफिक है। बैठक में बीकानेर में हवाई सेवा का विस्तार न होने के कारण 6 महीने की ट्रायल व नॉमिनल किराये का प्रस्ताव भी रखा गया। बीकानेर से अहमदाबाद का रूट फाइनल था, लेकिन बाद में इसे जोधपुर से अहमदाबाद कर लिया गया। 

बिडिंग में सकारात्मक परिणाम आने के आसार 

बीकानेर एयरपोर्ट ऑर्थोरिटी के सांवरमल सिंघारिया ने बताया कि 15 जुलाई को हवाई सेवा के लिए खुलने वाली बिडिंग में बीकानेर के लिए सकारात्मक परिणाम आने के आसार है। बैठक में वीरेन्द्र किराडू, नरेश मित्तल, अनंतवीर जैन, पंकज कुमार सैनी, पीटर डेशा, हिमांशु भार्गव व सावन पारीक उपस्थित हुए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply