BikanerExclusiveSociety

कांटा के आरोपों पर लाम्बा का पलटवार, बोलें.. आरोप बेबुनियाद, हर तरीके की जांच के लिए तैयार

0
(0)

*पूर्ण निष्पक्ष ऐतिहासिक मतदान हुआ, कांटा के आरोप निराधार : मनीष लाम्बा*

बीकानेर । श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव के बाद अध्यक्ष पद पर मनीष लांबा विजयी हुए। जिसके बाद विपक्षी प्रत्याशी हुकम चंद कांटा ने अध्यक्ष मनीष लांबा पर गंभीर आरोप लगाए जिसका आज नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनीष लांबा ने तर्क और सबूतों के सहित जवाब दिया।

आज नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनीष लांबा ने कहा कि उन पर लगे आरोप बेबुनियाद है अगर उन पर कोई भी आरोप सिद्ध होता है तो समाज उन्हें जो सजा देगा वह उनके लिए स्वीकार्य होगी। लांबा ने कहा कि वह समाज से हैं न की समाज उनसे। वह समाज के लिए सदैव खड़े रहेंगे।

मनीष लांबा ने आज उन पर लगे आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में कहा कि उन्होंने कोई भी मतदाता को लक्की कूपन नहीं बांटे बल्कि लक्की ड्रा का आयोजन समाज के आदि पुरुष अजमीड महाराज की जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम में समाज की भागीदारी को बढ़ाने के लिए किया गया था।

साथ ही उन्होंने कहा कि उन पर चुनाव वोटर लिस्ट को लेकर धांधली के आरोप लगे हैं जो कि निराधार है क्योंकि उनके द्वारा किसी भी गैर सामाजिक व्यक्ति को ना तो जोड़ा गया और ना ही किसी गैर सामाजिक व्यक्ति से समर्थन लिया गया। लांबा ने कहा कि वोटर लिस्ट में छेड़छाड़ का आरोप लगा है वह बेबुनियाद है विपक्षी प्रत्याशी हुकमचंद कांटा द्वारा जिन मतदाताओं को फर्जी बताया गया है । उन सबके चुनाव समिति द्वारा तय किए गए पहचान पत्र बने हुए हैं और उन्हीं पहचान पत्र के जरिए मतदाताओं ने मतदान किया है। साथ ही लाम्बा ने कहा कि मतदान प्रक्रिया पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग के तहत हुई और विपक्षी प्रत्याशी के एजेंट भी मतदान स्थल पर मौजूद रहे और उनकी सहमति के बाद ही हर मतदाता को मतदान करने का अधिकार दिया गया।

लाम्बा ने वोटर लिस्ट में धांधली को लेकर कहा कि उनकी तरफ से वोटर लिस्ट में किसी तरह की कोई धांधली नहीं की गई ।चुनाव समिति द्वारा वोटर लिस्ट विपक्षी प्रत्याशी हुकमचंद कांटा को पहले दी जाने के बाद ही चुनाव समिति द्वारा उसी दिन पीडीएफ के जरिए उपलब्ध करवाई गई ।

जिस दिन विपक्षी प्रत्याशी हुकम चंद कांटा को करवाई गई लांबा ने कहा कि विपक्षी प्रत्याशी हुकम चंद कांटा उनके लिए पिता तुल्य है और चुनाव परिणाम आने के तुरंत बाद उन्होंने बड़ी सहजता के साथ बड़प्पन दिखाते हुए चुनाव परिणाम स्वीकार करते हुए अपने हस्ताक्षर किए लांबा ने आरोप लगाया कि कुछ लोग उन्हें भ्रमित कर रहे हैं।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनीष लांबा ने अपने ऊपर लगे बाहरी मतदाताओं को जोड़ने के आरोप पर कहा कि चुनाव समिति द्वारा मापदंडों के तहत ही मतदाताओं को जोड़ा गया उन्होंने कहा कि अगर कोई मतदाता बीकानेर में रह रहा है या किराए पर रह रहा है तो उसके बिजली के बिल और किरायानामा के आधार पर ही मतदाता बनाया गया है और इस पूरी प्रक्रिया से उनका कोई संबंध नहीं है यह सारा कार्य चुनाव समिति की देखरेख में निष्पादित हो रही थी। उन्होंने कहा कि उनकी दादी जी राधा देवी जो कि पिछले 40 वर्ष से बीकानेर ही रह रही है और एसबीआई बैंक से पेंशन भी उठा रही है उनका भी कांटा ने बाहरी बताया गया है। कांटा द्वारा लगाए गए वोटर लिस्ट के नामों के सभी आरोप को मैं मनीष सोनी संलग्न सबूतों के साथ और तर्क सहित निराधार बता रहा हूं।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष लांबा ने कहा कि उन पर लगे आरोपों से व्यथित हैं उन्होंने कहा की समाज उनके लिए सर्वोपरि है मैंने समाज के किसी व्यक्ति को किसी पुलिस अधिकारी या किसी अन्य अधिकारी के नाम से नहीं धमकाया है उन पर ऐसे आरोप लगाने से ना केवल उनकी बल्कि समाज की भी छवि नकारात्मक बन रही है।लाम्बा ने कहा कि वो पूरी निष्ठा के साथ समाज के कार्य करने को तत्पर है और किसी भी तरीके की जांच के लिए तैयार हूं। अगर मुझ पर 1 प्रतिशत कोई आरोप सिद्ध होता है तो समाज कोई भी सजा देता है उसके लिए तैयार हूं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply